सुलतानपुर रूट की निरस्त 28 ट्रेनों का संचालन आज से

106
SHARE

12 मई से सुलतानपुर रूट की निरस्त की गई 28 ट्रेनों का शुक्रवार से संचालन शुरू हो जाएगा। वहीं बेगमपुरा एक्सप्रेस भी प्रतापगढ़ की जगह अपने तय रूट सुलतानपुर होकर ही जाएगी। रेलवे ने तीन स्टेशनों के रेल दोहरीकरण के बाद नॉन इंटरलॉकिंग का काम पूरा कर लिया है।

सुलतानपुर से वाराणसी रेलखंड पर हरपालगंज और श्रीकृष्णानगर सहित तीन स्टेशनों पर रेल दोहरीकरण का कार्य पूरा हो गया है। रेल लाइन और सिग्नल सिस्टम को जोडऩे के लिए रेलवे ने 12 मई से नॉन इंटरलॉकिंग का काम शुरू किया था। अब लखनऊ सुलतानपुर रेलखंड पर करीब 58 किलोमीटर का दोहरीकरण ही बचा है। जिसे रेलवे इसी वित्तीय वर्ष में पूरा करने का दावा कर रहा है। दोहरीकरण होते ही लखनऊ से सुलतानपुर होकर वाराणसी तक का सफर और सुगम हो जाएगा।

फिलहाल इन तीनों स्टेशनों का निरीक्षण जल्द ही रेल संरक्षा आयुक्त करेंगे। उनकी मंजूरी मिलते ही तीनों स्टेशनों के बीच दोनों पटरियों पर ट्रेन संचालन शुरू हो जाएगा। इस महत्वपूर्ण काम के चलते रेलवे ने बेगमपुरा एक्सप्रेस सहित 28 ट्रेनों को 12 से 18 मई तक निरस्त किया था। यात्रियों को हो रही असुविधा को देखते हुए वाराणसी से जम्मूतवी जाने वाली बेगमपुरा एक्सप्रेस को 12 से 18 मई तक जबकि जम्मूतवी से वाराणसी जाने वाली बेगमपुरा एक्सप्रेस को 13 से 19 मई तक वाया प्रतापगढ़ होकर चलाने का निर्णय लिया गया। वहीं श्रमजीवी एक्सप्रेस सहित कई महत्वपूर्ण ट्रेनों के निरस्त होने से हजारों यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है।
source-DJ