इलाहाबाद विश्वविद्यालय में छात्र को गोली मारी

62
SHARE

इलाहाबाद केंद्रीय विश्वविद्यालयके क्लास रूम में एमए के प्रथम वर्ष के छात्र नागेंद्र सिंह पर प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी करने वाले एक छात्र ने गोली चला दी. वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश कुलहरि ने बताया कि आरोपी की पहचान सरदार सिंह के रूप में की गई है जो जौनपुर के बदलापुर का रहने वाला है. प्रारंभिक जांच के मुताबिक निजी दुश्मनी के तहत यह हमला किया गया. हमले में घायल छात्र की स्थित सामान्य है. उसके सीने में बाईं तरफ गोली लगी है. हालांकि चोट गंभीर नहीं है और वह खतरे से बाहर है. जसरा के रहने वाले नागेंद्र का एक निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है.

उन्होंने बताया कि तीन साल पहले हिंदू हॉस्टल को लेकर नागेंद्र की सरदार सिंह के साथ दुश्मनी हुई थी और बाद में सरदार सिंह को हॉस्टल से निकाल दिया गया था जिसका बदला लेने के लिए उसने क्लास में घुसकर नागेंद्र पर गोली चलाई. आज ही सरदार सिंह दिल्ली से आया था. कर्नलगंज पुलिस थाने के क्षेत्राधिकारी आलोक मिश्र ने बताया कि आरोपी छात्र की गिरफ्तारी के लिए दबिश दी जा रही है. इस बीच एक अन्य मामले में विश्वविद्यालय केएएन झा छात्रावास में रहने वाले शोध छात्र 27 वर्षीय एसएस पाल ने कल रात अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली. वह पिछले कई सालों से अवसादग्रस्त था.

मिश्र ने बताया कि लंबे समय से पाल का इलाज चल रहा था. पश्चिम बंगाल के निवासी पाल के माता पिता का पहले ही देहांत हो चुका है. कल रात जब उसके साथी उसके कमरे में पहुंचे तो उसे फांसी पर लटकता हुआ पाया. चूंकि उसके परिवार में कोई नहीं है, इसलिए इलाहाबाद विश्वविद्यालय प्रशासन पाल का अंतिम संस्कार करेगा.