विधानसभा को उड़ाने की धमकी देने वाला गिरफ्तार

47
SHARE

एसटीएफ और लखनऊ पुलिस ने लखनऊ विधानसभा को उड़ाने की धमकी देने वाले को गिरफ्तार कर लिया। उससे लखनऊ में पूछताछ चल रही है। बताया जा रहा है कि वह मुख्यमंत्री से शिकायत करने गया था, लेकिन मिलने नहीं दिया गया। नाराज होकर उसने यह कदम उठाया।

सीओ पुवायां मंगल सिंह रावत ने बताया कि गांव बबरा निवासी नरसिंह ने रविवार को 100 नंबर पर कॉल की थी। उसने बताया था कि विधानसभा में बम रखा हुआ है। उसकी इस सूचना पर लखनऊ पुलिस को अलर्ट कर दिया गया। बम निरोधक दस्ते ने विधानसभा की चेकिंग की थी, लेकिन बम या कोईआपत्तिजनक वस्तु नहीं मिली। मामले में पुलिस ने अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ हजरतगंज थाने में मुकदमा दर्ज किया था।

सर्विलांस की मदद से एसटीएफ ने नरसिंह की लोकेशन का पता लगा लिया। मंगलवार को सिंधौली पहुंची एसटीएफ और थाना हजरतगंज पुलिस ने नरसिंह को गिरफ्तार कर लिया। सीओ ने बताया जाता है कि कुछ दिन पहले नरङ्क्षसह मुख्यमंत्री के दरबार में शिकायत करने लखनऊ गया था। समय खत्म हो चुका था, इसलिए उसे वहां से वापस कर दिया गया।

इसके बाद उसने विधानसभा में बम होने की सूचना देकर लखनऊ पुलिस को परेशान करने का प्रयास किया। नरसिंह क्या शिकायत लेकर मुख्यमंत्री से मिलने गया था, इस बारे में सीओ कुछ भी नहीं बता पाए। वहीं सिंधौली के थाना प्रभारी राजवीर सिंह ने इस मामले में जानकारी होने से इन्कार किया है।