लखनऊ वाले एक महीने बाद कर सकेंगे मेट्रो की सवारी, जल्द घोषित होगा किराया: ई श्रीधरन

19
SHARE
मेट्रोमैन ई श्रीधरन ने गुरुवार को लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस की। प्रेस कांफ्रेंस में उन्होंने बताया कि सेफ्टी क्लेरेंस 15 जुलाई तक क्लियर होने की संभावना है। ये सबसे तेजी से तैयार होने वाली मेट्रो है। एक महीने के बाद हम मेट्रो को आम लोगों के लिए खोलने की स्थिति में होंगे।
ई श्रीधरन ने आगे कहा- लखनऊ मेट्रो का किराया हम कुछ दिन में घोषित कर देंगे। इसके लिए बोर्ड ऑफ डायरेक्टर और राज्य सरकार की सहमति प्राप्त हो गई है। ये सबसे तेजी से तैयार होने वाली मेट्रो है। इसका पहला चरण बहुत तेजी से पूरा हुआ है। आज सीएम से मुलाकात का हुई। उनसे लखनऊ मेट्रो को लेकर बात हुई। हम अब केवल मेट्रो सेफ्टी कमिश्नर के क्लेरेंस का इंतजार कर रहे हैं। प्रथमिक्ता के सभी काम पूरे हो चुके हैं।
सबसे ज्यादा टफ काम अंडरग्राउंड टनल बनाने का था। ये 1 किलोमीटर से ज्यादा की लंबाई की है। ये सब काम हमने सफलतापूर्वक कर लिए है। हर हाल में मार्च 2019 तक नार्थ साउथ कॉरिडोर बन कर पूरी तरह तैयार होगा। मेट्रो के उद्घाटन के बारे में राज्य सरकार निर्णय लेगी। ये उसका निर्णय होगा की कौन उद्घाटन करेगा। ईस्ट वेस्ट कॉरिडोर का डीपीआर एक महीने में पूरी तरह तैयार होकर राज्य सरकार को सौंप दिया जाएगा।