IPL 10 के पहले मैच में हैदराबाद की शानदार जीत , बंगलुरु को 35 रन से हराया

13
SHARE

सनराइजर्स हैदराबाद की टीम ने आईपीएल-10 में जीत के साथ शुरुआत की है। यहां खेले गए पहले मैच में उसने रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को 35 रन से हरा दिया। 208 रन के टारगेट का पीछा करते हुए बेंगलुरु की टीम 19.4 ओवर में 172 रन पर ऑलआउट हो गई।

आइपीएल 10 का पहला मुकाबला पिछले साल की चैंपियन टीम सनराइजर्स हैदराबाद और रनर-अप रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के बीच खेला जा रहा है। इस मुकाबले में बैंगलोर ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया और पहले बल्लेबाजी करते हुए हैदराबाद ने युवी और हेनरिक्स के अर्धशतक के दम पर निर्धारित 20 ओवर में 4 विकेट पर 207 रन बनाए। बैंगलोर को जीत के लिए 208 रन बनाने हैं। जवाब में खबर लिखे जाने तक बैंगलोर ने 17.3 ओवर में 7 विकेट के नुकसान पर 156 रन बना लिए हैं।

जवाब में उतरी बैंगलोर की टीम को पहला झटका मनदीप सिंह के रूप में लगा। मनदीप 24 रनों की तेज पारी खेलकर आउट हुए। उन्हें पहली बार आइपीएल में खेलने वाले अफगानी स्पिनर राशिद खान ने बोल्ड किया। इसके बाद सातवें ओवर में क्रिस गेल भी 32 रन बनाकर दीपक हुड्डा की गेंद पर वॉर्नर को कैच थमा बैठे। बैंगलोर को तीसरा झटका केदार जाधव (16 गेंदों पर 31 रन) के रूप में लगा जो धुआंधार पारी खेलने के बाद रन आउट हुए। चौथा विकेट 13वें ओवर में ट्रेविस हेड का गिरा जो 30 रन बनाकर राशिद खान की गेंद पर युवराज सिंह को कैच थमा बैठे। जबकि अगले ही ओवर में बिपुल शर्मा की गेंद पर सचिन बेबी (1) हेनरीक्स को कैच थमाकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद छठे विकेट के रूप में स्टुअर्ट बिन्नी 11 रन बनाकर भुवनेश्वर की गेंद पर युवराज को कैच थमा बैठे जबकि सातवें विकेट के रूप में शेन वॉटसन (22) को आशीष नेहरा ने हेनरीक्स के हाथों कैच आउट करा दिया। अगली ही गेंद पर श्रीनाथ अरविंद (0) को भी नेहरा ने बोल्ड कर दिया और बैंगलोर को आठवां झटका भी लग गया। पारी का नौवां विकेट 19वें ओवर में भुवनेश्वर ने टाइमल मिल्स (6) को वॉर्नर के हाथों कैच आउट कराते हुए लिया।