स्पेन: बार्सिलोना अटैक में 13 की मौत, 5 संदिग्ध ढेर, 100 से अधिक जख्मी

27
SHARE

बृहस्पतिवार को बार्सिलोना के सिटी सेंटर में आतंकियों की एक तेज रफ्तार वैन ने कई लोगों को कुचलतेदिया, स्थानीय मीडिया ने 13 लोगों के मारे जाने की पुष्टि की है। जबकि 100 से अधिक लोगों के जख्मी है। पुलिस ने पांच संदिग्ध आतकियों को भी मार गिराया है।

स्पेन पुलिस के मुताबिक पुलिस अधिकारियों ने बार्सिलोना में हमला करने वाले कम से कम चार संदिग्ध आतंकियों को मार गिराया है।

जानकारी के अनुसार वैन बाद में क्रैश हो गई और इसमें सवार दो हथियारबंद हमलावर एक रेस्तरां में घुस गए। पुलिस का कहना है कि वैन में दो हथियारबंद सवार थे और यह एक आतंकी हमला है। पुलिस ने दुर्घटना के स्थान को चारों ओर से घेर लिया है और मामले की जांच की जा रही है।

ISIS ने इस आतंकी हमले की जिम्मेदारी ली है। इसकी पुष्टि उसने खुद की समाचार एजेंसी अमाक के जरिए की है।

बार्सिलोना हमले पर विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने कहा कि वो स्पेन में भारतीय दूतावास के साथ लगातार संपर्क में हूं। अब तक, किसी भी भारतीय हताहत की कोई रिपोर्ट नहीं है।

स्पेन में स्थित भारतीय दूतावास ने एक आपातकालीन नंबर जारी किया है। स्पेन में रहने वाले भारतीय नागरिक आपात स्थिति में +34-608769335 फोन नंबर पर संपर्क कर सकते हैं।

पुलिस तलाशी अभियान चला रही है। चश्मदीदों के मुताबिक, भीड़भाड़ वाले इस इलाके में वैन के पहुंचते ही अफरा-तफरी मच गई। बताया जाता है कि पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार भी किया है। क्षेत्रीय कैटेलन पुलिस के अनुसार घायलों में 10 की हालत गंभीर बनी हुई है।

लास रैमब्लास बार्सिलोना का सबसे बड़ा पर्यटन केंद्र है और अभी टूरिस्ट सीजन होने के कारण यहां बड़ी संख्या में पर्यटक आए हुए