सपा-कांग्रेस का अलायंस करप्शन और लूट का अलायंस है, मुख्तार अब्बास नकवी

61
SHARE

शाहजहांपुर के सुदामा प्रसाद स्कूल में वोट डालने के बाद कांग्रेसी नेता जितिन प्रसाद ने कहा, ”दो युवा शक्तियों का अलायंस हुआ है। अबकी बार अलायंस की सरकार बनेगी। विकास हमारा सबसे बड़ा मुद्दा है।” वहीं, आजम खान ने कहा, ”हमने वो किया, जो लोगों ने सपने में नहीं सोचा था|’

आजम ने कहा, ”नवाबों की जड़ें इतनी गहरी थीं क‍ि उनको उखाड़ना बेहद मुश्‍िकल था। हमने कई कोश‍िशें कीं, लेकिन हो न सका। इसलिए हमने मजबूर होकर अपनी साख दांव पर लगा दी है।” बता दें, आजम के बेटे अब्दुल्लाह के ख‍िलाफ रामपुर की स्वार सीट से बसपा के ट‍िकट पर नवाब काज‍िम अली खां चुनाव लड़ रहे हैं।
आजम ने आगे कहा, ”आज रामपुर के महल वीरान हैं। हमने गरीबों को पक्के द‍िए हैं। लोगों के पास मकान हैं। रिक्शा चलाने वालों को ई-रिक्शा दिया है।लोगों का जीवन स्तर बढ़ाया है। रामपुर में बरसों से कोई रेप की रिपोर्ट नहीं हुई है। हम बहुत सख्ती रखते हैं। सड़कें चौड़ी की हैं। रोजगार के इंतजाम किए हैं। यूनिवर्सिटी बनाई है। हमने वो किया, जो लोगों ने सपने में नहीं सोचा था|”
रामपुर में वोट डालने पहुंचे मुख्तार अब्बास नकवी ने कहा, ”लोग यूपी में फैले क्राइम, अत्याचार के खिलाफ वोट कर रहे हैं।बीजेपी बहुमत के साथ जीतेगी। सपा-कांग्रेस का अलायंस करप्शन और लूट का अलायंस है। ये 2 हंसों का जोड़ा है, जो चुनाव के बाद अलग हो जाएगा।फिर यही कहा जाएगा कि कि जुलम भयो रामा, गजब भयो रे|”
शाहजहांपुर के बूथ नंबर 251 पर वोट डालने पहुंची केंद्रीय मंत्री कृष्णा राज ने कहा, ”सपा सरकार ने भ्रष्टाचार और गुंडागर्दी के अलावा प्रदेशवासियों के ल‍िए कुछ नहीं कि‍या है। अखिलेश यादव का कुछ भी विकास नहीं बोलता है|”
ऑल सेंट स्कूल स्थ‍ित बूथ नंबर 251 की ईवीएम मशीन भी खराब हो गई। लाइन में लगीं कृष्णा राज की सेक्टर मजिस्ट्रेट से नोंकझोंक भी हो गई|
रामपुर की स्वार सीट से बसपा के कैंडिडेट नवाब काजिम अली खां ने भी वोट डाला। वोट डालने के बाद उन्होंने कहा कि बसपा यूपी में सरकार बनाएगी। इसी सीट से आजम खान के बेटे अब्दुल्लाह आजम भी सपा के ट‍िकट पर चुनाव लड़ रहे हैं|
बीजेपी यूपी चीफ ने कहा, ”प्रदेश सरकार अपनी नाकामियां और भ्रष्टाचार को छिपाने के लिए तरह-तरह की बातें कर रही है।रेप, हत्या और महिलाओं का उत्पीड़न इस सरकार में अब आम बात हो गई है। कानून व्यवस्था समेत कई मुद्दों पर सरकार बुरी तरह फेल हुई है|भ्रष्टाचार और गुंडों को सीएम मंच से जिताने की अपील कर रहे हैं। ऐसे में उनसे इंसाफ की उम्मीद लगाना बेकार है।जनता का समर्थन वेस्ट यूपी में बीजेपी को मिल रहा है। आगे भी मिलेगा। सरकार बीजेपी की ही बनेगी|”
वहीं, सपा के राष्ट्रीय महासचिव नरेश अग्रवाल ने कहा, ”प्रदेश में कानून व्यवस्था मुद्दा ही नहीं है। प्रदेश का मुद्दा विकास है। जो वादे किए गए हैं, उन्हें पूरा करना है। साथ ही अखिलेश यादव को जनता एक बार फिर सीएम बनाने जा रही है। बदायूं कांड की सीबीआई जांच हो चुकी है। दंगों की जांच हो चुकी है। जहां तक विपक्ष का सवाल है तो बीजेपी के नेताओं के बोल प्रदेश बदलने के साथ-साथ बदलने लगते हैं। इनका कोई भरोसा नहीं है|”
वोट डालने के बाद केंद्रीय मंत्री संतोष गंगवार ने कहा, ”बरेली ही नहीं, पूरे यूपी का माहौल बीजेपी के साथ है। पीएम मोदी के साथ है।”नोटबंदी के फैसले को लोग पसंद कर रहे हैं। सपा-कांग्रेस का मेल हताश लोगों का मेल है|”
विधानमंडल मंडल दल के नेता और नगर विधानसभा से बीजेपी के कैंडिडेट सुरेश कुमार खन्ना ने वोट डालने के बाद कहा, ”प्रदेश में कानून व्यवस्था को सही करने के लिए बीजेपी की सरकार बनने जा रही है। सपा-कांग्रेस का अलायंस बीजेपी को सत्ता में आने से रोकने के लिए किया गया है, लेकिन बीजेपी पूर्ण बहुमत से सरकार बनाएगी|”