यूपी में चोटी कटने की दहशत से कई अस्पताल में, एक की मौत

226
SHARE

फर्रुखाबाद-कंपिल के पट्टी मदारी में चोटी कटने की दहशत में एक महिला की मौत हो गई। पुलिस जांच में लगी है लेकिन पीडि़त महिलाएं, बालिकाएं तथा बच्चियां बेहद भयभीत हैं। कुछ तो दहशत के चलते बेहोशी की हालत में पहुंच गईं। कुछ महिलाओं और बच्चियों का अस्पताल में उपचार चल रहा है।

बस्ती जिले में चार अलग अलग जगह बीरपुर, नारायनपुर, डुहवा पांडे और बभनान में महिलाओं के बाल कट गए। बाल उस समय कटे जब वह घर के अन्य लोगों मौजूद थे। वीरपुर गांव में गुडडू सिंह की पत्नी 35 वर्षीय सीमा सिंह की चोटी अपने आप पीछे से कट कर गिर गई। नारायणपुर गांव के विजय की पत्नी 30 वर्षीय प्रेमा की चोटी दोपहर करीब 12 बजे कट गई। उनका कहना है कि वह अपने सास के साथ घर में बैठी थी। अचानक चक्कर आया और वह गिर पड़ी। उन्होंने अपने सिर पर हाथ लगाया तो बाल हाथ में आ गया। रात डुहवा पांडे गांव में छत पर सो रही विनोद कुमार की पत्नी 25 वर्षीय पूनम के बाल रात में कट गए। इसकी जानकारी उसे मंगलवार की सुबह तब हुई जब वह सोकर उठीं। बभनान के वार्ड संख्या तीन लोहिया नगर चौहान पुरवा निवासी 17 वर्षीय रिंकी की चोटी कट गई। परिजनों के मुताबिक रिंकी अचानक बिस्तर पर सिर पकड कर बैठ गई। देखा तो चोटी कटी है। बेहोशी की हालत में जिला अस्पताल रेफर किया गया है।

पीलीभीत के चोखापुरी गांव में घर में सो रही शान्ति देवी की कटी चोटी, सुबह उठी तो कटे मिले बाल, दहशत के चलते चोटी कटने पर महिला हुई बेहोश, महिला के पुत्र सुनील ने बुलाई 100 नम्बर पुलिस। ग्रामीणों में दहशत है। इलाहाबाद के नैनी में कालेज के वाइस प्रिंसिपल की पत्नी दिव्या सिंह बाल कटने बेहोश हो गईं। उन्हें परिजन उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया। रायबरेली के अतागंज उसरी में सुरेश की 18 वर्षीय पुत्री आरती के बीती रात चोटी कटी। तबीयत बिगडऩे पर परिजनों ने पीएचसी में भर्ती कराया। अस्पताल मे पुलिस अधिकारियों ने जाकर पड़ताल की। सीतापुर के ग्राम बाराभारी निवासी पूर्व प्रधान सोबरन लाल की पत्नी गायत्री गौतम (50) सोमवार की रात करीब नौ बजे अचानक बेहोश हो गई। इस बीच मौके पर पहुंचे परिजनों ने महिला की चोटी कटी हुई पाई। आनन-फानन में महिला को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खैराबाद में भर्ती कराया गया, जहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे छुट्टी दे दी गई।

फर्रुखाबाद के कंपिल कस्बा के मोहल्ला पट्टी मदारी में संजू की पत्नी रीना मंगलवार सुबह घर में अकेली थी। करीब 9 बजे जब पति आया तो वह बेहोश हालत में पड़ी थी, उसकी चोटी कटी पड़ी थी। उसके कंपिल सीएचसी ले जाया गया, जहां डाक्टर ने उसे मृत घोषित कर दिया। इसके अलावा कायमगंज क्षेत्र के ग्राम सैथरा व महमदियापुर में महिलाओं की चोटी कटने की सूचनाएं हैं।

श्रावस्ती के इकौना थाना क्षेत्र के दो गांव में रात 9 बजे से सुबह 9 बजे के मध्य चोटी कटने की तीन घटनाएं हुईं। इससे पीडि़ताओं में दहशत हैं। गावों के अन्य लोग भी भयभीत हैं। गोंडा के छपिया थाना क्षेत्र बभनान के जमुनहा मजरे में एक महिला की चोटी करने की घटना सामने आई है। महिला फुरता देवी पत्नी रामकिशोर ने बताया कि रात में दो तीन महिलाएं आपस में बात कर रही थी। अचानक आसमान से कुछ चमकदार रोशनी जमीन पर गिरी और जमीन में समा गई। उसके बाद हम लोग घर में सोने चले गए। सुबह उसके बाल कटे व गायब थे। घर में जाकर देखा तो बाल का टुकड़ा पड़ा मिला