दिवाली गिफ्ट के बाद स्मृति ईरानी अब खुद अमेठी जा रही हैं

29
SHARE

केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने इस दिवाली अमेठी में बीजेपी की महिला विंग को तोहफे में 10 हजार साड़ियां भेजी थीं। यह साड़ियां बूथ लेवल पर सक्रिय बीजेपी की महिला कार्यकर्त्रियों तक पहुंचाई जा रही हैं। इन्हें बूथ लेवल तक दीदी के उपहार के रूप में पहुंचाया जा रहा है। ये साड़यां बूथ लेवल तक पहुंचेंगी उधर 19 नवंबर को स्मृति ईरानी राज्य के कुछ मंत्रियों के साथ खुद भी अमेठी पहुंच रही हैं और वो अमेठी को फिर से कुछ नई सौगात दे सकती हैं।

स्मृति का साड़ियों का तोहफा असल में एक तरह से 2019 के लोकसभा चुनावों का आगाज है, इन साड़ियों के जरिए स्मृति ने अपनी महिला समर्थकों तक संदेश पहुंचा दिया है। साड़ियों के पैकेट में एक पर्चा है जिस पर स्मृति ईरानी की तस्वीर लगी है उस पर दीपावली की हार्दिक शुभकामनाएं लिखा हुआ है। इस तोहफे के जरिए स्मृति की कोशिश यहां की महिलाओं से भावनात्मक जुड़ाव को और मजबूती देना है।

स्मृति ईरानी पिछले लोकसभा चुनाव में अमेठी में राहुल गांधी से भले ही हार गईं लेकिन यहां से उनका जुड़ाव लगातार बना रहा है। सिर्फ इस दिवाली ही नहीं बल्कि मकर संक्रांति और अन्य मौकों पर भी वह यहां के लोगों को तोहफे भेजती रही हैं और दौरे भी करती रही हैं।

1977 के बाद से अमेठी में कांग्रेस को पहली बार स्मृति ने ही कड़ी टक्कर दी और बीजेपी की उम्मीदों का दीया जलाया। वह यहां बीते साढ़े चार सालों में जिस तरह से सक्रिय रही हैं उससे साफ है वो 2019 में राहुल गांधी से फिर सो दो-दो हाथ करने वाली हैं और इस बार मुकाबला और भी कड़ा होगा।