अमेठी पहुँची स्मृति ईरानी: कांग्रेसी हब अमेठी में मची केसरिया रंग की धूम

13
SHARE

अमेठी. यूपी के अमेठी में जीत का जश्न मनाने के लिए केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी दो दिवसीय दौरे पर अमेठी में हैं, इस बीच कांग्रेसी हब अमेठी में केसरिया रंग की धूम मची है। इसे देख कर ईरानी ने कुछ राहुल गाँधी सा रूप-रंग अख्तियार किया है। ऐसे में राहुल गाँधी की मुश्किलें अब और बढ़ती नज़र आ रही हैं।  *क्या हुआ केंद्रीय मंत्री के दौरे में ऐसा*

अमेठी के तिलोई विधान सभा के बहादुरपुर पहुँची केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी ने 60 करोड़ की लागत से बन रहे 200 बेडो वाले अस्पताल का  निरक्षण किया।
इस बीच निर्माणधीन अस्पताल का निरीक्षण कर निकलते समय पुलिस ने  कुछ लोगो को स्मृति के पास जाने से रोका तो उन्होंने पुलिस से कहा ‘रहने दो भैया, मैं अमेठी 3 साल से आ रही हूँ सब मुझे जानते है इनमे से कोई मुझे गोली मारने वाला नहीं है’।

*स्मृति का राहुल पर हमला, राहुल को अमेठी की फिक्र नहीं*
उधर अमेठी के जामों के गौरा में स्मृति ईरानी ने बड़ा बयान दिया।
ईरानी ने कहा आने वाले एक साल में पूरे अमेठी लोकसभा में छोटे बड़े 20 कौशल विकास केंद्र खोले जाएंगे।जिससे अमेठी के युवाओं को रोजगार मिलेगा।
यहाँ ईरानी राहुल गांधी पर चुटकी लेने से बाज़ नहीं आई कहा ‘राहुल को अमेठी की फिक्र नही है, तभी अमेठी पिछड़ा हुआ है’। लेकिन अब अमेठी में विकास होगा।

*महिलाओं को बाटे चार-चार हजार के चेक*
दो दिवसीय दौरे के पहले दिन अमेठी पहुची स्मृति ईरानी का जगह-जगह लोगो ने अभिनंदन किया।
इसके बाद स्मृति ईरानी अमेठी विधानसभा पहुँची।
जहा उन्होंने अमेठी कस्बे के लखहरा भवन में NIOS(नेशनल इंस्टीयूट आफ ओपन स्कूल का उद्दघाटन किया।
यहाँ से निकल कर स्मृति अमेठी नगर पंचायत पहुँची जहा करीब 250 महिलाओ को स्वच्छता अभियान के  तहत चार-चार हजार रुपए का चेक बाटा।

*बिजली रही गुल*
खास बात ये के केंद्रीय मंत्री की आँखों के सामने प्रदेश को 24 घंटे बिजली देने का वादा करने वाली योगी सरकार की पोल भी खुली। स्मृति ईरानी के कार्यक्रम में बिजली गुल रही, इसके कारण स्मृति भीषण गर्मी में मौजूद महिलाओ को संबोधित किया।
जबकि पूर्व की सरकार में अमेठी को 24 घंटे बिजली मिलती थी लेकिन सत्ता परिवर्तन के बाद बिजली की पोल तब खुली जब उनकी ही सरकार की केंद्रीय मंत्री कार्यक्रम को संबोधित कर रही थी।

*साधा काँग्रेस पर निशाना*
वही स्मृति ईरानी ने मंच से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के स्वच्छता अभियान को लेकर जमकर तारीफ की तो पूर्व की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा की एक भी योजना को लागू करने या करवाने के लिए पत्र मांगना पड़ता था।
बता दें कि 3 साल पहले आज ही के दिन ईरानी अमेठी से चुनाव लड़ने के लिए अमेठी आई थी।