आगरा में दूकानदार के बेटे ने ‘गेट’ में टॉप किया

11
SHARE

कल आये ‘गेट के परिणामो में टेक्सटाइल केमेस्ट्री में आगरा के अनुज गुप्ता ने पूरे भारत में पहली रैंक हासिल की है।अनुज गुप्ता के पिता राकेश गुप्ता आगरा में परचून की दुकान चलाते हैं। यूपीटीटीआई के 13 छात्रों की रैंक ऑल इंडिया में 40 से कम है।

आईआईटी रुड़की ने ग्रेजुएट एप्टीट्यूड टेस्ट इन इंजीनियरिंग (गेट) का परिणाम कल जारी किया। यूपीटीटीआई की मीडिया प्रभारी प्रो. नीलू काम्बो ने बताया कि हॉस्टल में रहने वाले अनुज गुप्ता ने ऑलओवर इंडिया पहली रैंक हासिल की है। तेजस अग्रवाल ने दूसरी, रजत मिश्रा ने छठवीं, जगदीश वर्मा ने सातवीं, सौम्या श्रीवास्तव ने 11, जगदीश वर्मा ने 12, मनी गुप्ता ने 15, इस्नीत कौर ने 17, शिवांगी गुप्ता ने 20, मुकुल गुप्ता ने 24, मनीषा सिंह ने 27, रितिका सैनी 37 और शिवांगी अग्रवाल ने 40वीं रैंक हासिल की है।

अनुज ने बताया कि उनको पहले स्थान पर आने की उम्मीद नहीं थी। अब वह नंबर वन आईआईटी मुंबई में प्रवेश लेना चाहते हैं। अनुज की जिंदगी का लक्ष्य डीआरडीओ में वैज्ञानिक बनकर देश के लिए नई हथियार विकसित करना है।अनुज ने एक हजार में से 964 अंक हासिल किए हैं, अनुज के टॉप करने पर परिवार में खुशी काफी है