शिवपाल सिंह यादव ने अपनी पार्टी तमाम मोर्चों का गठन किया, नए पदाधिकारियों की लिस्ट जारी

199
SHARE

शिवपाल सिंह यादव अपने समाजवादी सेक्युलर मोर्चे को विस्तार और मजबूती देने के लिए आजकल काफी मेहनत कर रहे हैं। राज्य भर में उनके दौरे हो रहे हैं वहीं वह अपनी पार्टी के जिला अध्यक्षों, महानगर अध्यक्षों का चयन कर उनकी लिस्ट भी जारी कर रहे हैं। शिवपाल यादव ने शनिवार को जिला/महानगर अध्यक्षों, उपाध्यक्षों और महासचिवों की एक लिस्ट जारी की।

शिवपाल ने समाजवादी पार्टी की तरह से ही समाजवादी सेक्युलर लोहिया वाहिनी और महिला मोर्चा भी बनाया है। इसके अलावा समाजवादी सेक्युलर युवजन सभा, समाजवादी सेक्युलर छात्र सभा और समाजवादी सेक्युलर पिछड़ा वर्ग जैसे पार्टी के तमाम फ्रंट और भी बनाए गए हैं जैसे कि समाजवादी पार्टी में हैं। इनके पदाधिकारियों का शिवपाल जैसे ही चयन कर ले रहे हैं वैसे ही वह इनका भी ऐलान करते जा रहे हैं।

शिवपाल यादव की तैयारियों से साफ है कि वह समाजवादी पार्टी के समानांतर ऐसी पार्टी खड़ी करने में लग गए हैं जो समाजवादी पार्टी को हर मोर्चे पर टक्कर देगी। उनके साथ समाजवादी पार्टी में सक्रिय रहे वो तमाम लोग जुड़ते जा रहे हैं जो शिवपाल सिंह यादव के करीबी हैं या फिर जिन्हें अखिलेश यादव की समाजवादी पार्टी में मनमुताबित जगह नहीं मिल पा रही है।

शिवपाल सिंह यादव ने शनिवार को लिस्ट जारी की उसमें तमाम नाम ऐसे हैं जो कभी समाजवादी पार्टी के लिए मजबूत स्तंभ हुआ करते थे लेकिन अब ये समाजवादी सेक्युलर मोर्चा के साथ हो गए हैं। आप पूरी लिस्ट यहां देख सकते हैं।