शिवसेना सांसद को एयरइंडिया और FIA ने बैन किया

27
SHARE

शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ के उड़ान भरने पर फेडेरेशन ऑफ इंडियन एयरलाइंस ने एअर इंडिया ने बैन लगा दिया है. FIA से जुड़ी तमाम एयरलाइंस के विमानों में उड़ान नहीं भर सकते हैं. FIA में जेट एयरवेज़, इंडिगो, स्पाइस जेट और गो एयर शामिल हैं. इससे पहले एयर इंडिया ने आरोपी सांसद को ब्लैक लिस्ट कर दिया. उनके ख़िलाफ़ FIR भी दर्ज हो गई है. साथ ही शिवसेना ने भी अपने सांसद से इस मामले में सफ़ाई मांगी है. पहली बार सांसद बने रवींद्र गायकवाड़ ने गुरुवार को इंदिरा गांधी international airport पर एयर इंडिया के 60 साल के बुज़ुर्ग कर्मचारी को 25 बार चप्पल से मारा, उनका चश्मा तोड़ दिया और यही नहीं सांसद महोदय को अपनी गलती का एहसास तो छोड़ें मीडिया के आगे अपनी गुंडागर्दी का बखान करते नज़र आए.

इधर, शिवसेना सांसद रवींद्र गायकवाड़ ने माफ़ी मांगने से इनकार कर दिया है. उनका कहना है कि उनकी कोई ग़लती नहीं है. माफ़ी मांगना तो दूर वो ख़ुद एअर इंडिया से माफ़ी की मांग कर रहे हैं. साथ ही फ़ेडेरेशन ऑफ़ इंडियन एयरलाइंस के बैन करने के सवाल पर उनका कहना है कि आज शाम की उनकी फ़्लाइट है और वह उसी से जाएंगे. उन्होंने पत्रकारों के सवाल का जवाब देते हुए कहा कि हां मैं इस घटना के बाद फिल्म ‘बद्रीनाथ की दुल्हनिया’ देखने गया था. आप भी जाकर देखो. फिल्म देखने की वजह से किसी नेता से मुलाकात नहीं हो पाई. उन्होंने दिल्ली पुलिस की एफआईआर को लेकर कहा कि उनमें हिम्मत है तो वे मुझे गिरफ्तार करें. मेरी पार्टी अपने आप मामले को देखेगी.

एयरलाइन के अनुसार, गायकवाड़ ने एयर इंडिया की बिजनेस क्लास में ओपन टिकट बुक किया था. ओपन टिकटधारी यात्री किसी भी दिन उड़ान भर सकता है. गायकवाड़ ने इस ओपन टिकट का इस्तेमाल करते हुए गुरुवार सुबह पुणे से सात बजकर 35 मिनट पर दिल्ली के लिए रवाना होने वाली एआई 852 उड़ान ली. इस विमान में सभी सीटें इकॉनमी क्लास की थीं. वह विमान में सवार हो गए और विमान जब यहां इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पहुंचा तो उन्होंने विमान से उतरने से मना कर दिया, विमान में सफाई होनी थी. इस पर एयर इंडिया के कर्मचारी और गायकवाड़ के बीच बहस शुरू हो गई.

गायकवाड़ ने टेलीविजन खबरिया चैनलों को बताया कि उन्होंने एयरलाइनकर्मी सुकुमार से ‘अपनी आवाज नीची रखने’ को कहा. गायकवाड़ ने टाइम्स नाउ से कहा, ‘तब उसने कहा कि विमान खाली करवाना उसकी जिम्मेदारी है.. मैं नहीं उतरा. मैं वहां एक घंटे तक बैठा रहा और विमान साफ नहीं करने दिया’. उन्होंने कहा, ‘उसने सवाल किया कि यह कौन सांसद है और कहा कि वह पीएम मोदी से शिकायत करेंगे इसलिए मैंने उन्हें थप्पड़ मारा. मैंने उन्हें चप्पल से 25 बार मारा. मैं शिवसेना का सांसद हूं, भाजपा का नहीं कि गालियां खाऊंगा. मैं माफी नहीं मांगूगा.