प.बंगाल के निकाय चुनावों में ममता को 4, GJM के खाते में 3 सीटें

18
SHARE

पश्चिम बंगाल में सात नगर निकायों दार्जलिंग, कुर्सियांग, कलिम्पोंग, मिरिक, डोमकल, रायगंज और पुजाली में निकाय चुनाव हुए हैं। सभी सीटों के चुनाव परिणाम सामने आ चुके हैं। टीएमसी ने सात में से चार नगरपालिकाओं में जीत हासिल की है। इनमें पुजाली, मिरिक, रायगंज और दोमकल पर टीएमसी ने कब्जा किया है, जबकि दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, कुर्सियांग में गोरखा जनमुक्ति मोर्चा को फतह हासिल हुई है।

दोमकल में टीएमसी ने सबसे ज्यादा मजबूती के साथ 21 में से 18 सीटों पर कब्जा किया है। यहां कांग्रेस ने एक सीट के साथ खाता खोला है। जबकि सीपीआई (एम) ने यहां दो सीटें जीती हैं। यहां बीजेपी का खाता भी नहीं खुल सका है।

मिरिक में भी टीएमसी का जादू जमकर बोला है यहां तृणमूल कांग्रेस ने 9 सीटों वाले निकाय में 6 पर कब्जा किया है जबकि जीजेएम को 3 सीटों पर यहां जीत मिली है। 16 सीटों वाले पुजाली निकाय में टीएमसी ने 12 सीटों पर जीत दर्ज की है। बीजेपी ने यहां खाता खोलते हुए 2 सीटों पर कब्जा किया है जबकि कांग्रेस व अन्य को यहां एक सीट मिली है। इसके अलावा 27 सीटों वाले रायगंज में टीएमसी ने 24 पर कब्जा किया है, जबकि 2 पर कांग्रेस और 1 सीट पर बीजेपी ने यहां खाता खोला है।

दार्जिलिंग में टीएमसी ने एक सीट के साथ खाता खोला है, लेकिन बीजेपी का यहां सूपड़ा साफ हो गया है। यहां गोरखा जनमुक्ति मोर्चा ने 31 सीटों पर जीत के साथ दार्जिलिंग निकाय पर कब्जा किया है।

वहीं 20 वार्ड वाले कुर्सिओंग में टीएमसी को तीन सीटें मिली हैं और जीजेएम ने यहां 17 सीटों पर फतह दर्ज की है। 23 सीटों के कलिंगपोंग निकाय में भी जीजेएम का जल्वा बरकरार है। यहां जीजेएम को 19 सीटों पर जीत मिली है वहीं टीएमसी ने यहां 2 सीटें हासिल की हैं।