लंदन में हमले के बाद भारत-पाक मैच से पहले स्टेडियम की सुरक्षा बढ़ाई गई

34
SHARE

चैंपियंस ट्रॉफी में ग्रुप बी के पहले मुकाबले में आज भारत की चिरप्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान से भिड़ंत होगी। दोनों टीमों के बीच विश्वकप 2015 के बाद खेला जाने वाला पहला मुकाबला है। ऐसे में पूरी दुनिया की नजरे इस मैच पर लगी हुई हैं। लेकिन लंदन से ठीक 160 किलोमीटर दूर बर्मिंघम में आखिरकार दो साल लंबे अंतराल के बाद दोनों टीमों के बीच आज कोई मुकाबला हो रहा है।

वहीं इस महामुकाबले के पहले लंदन में तीन अलग-अलग जगहों पर आतंकी हमले हुए हैं। जिसको लेकर आज खेले जाने वाले इस मैच में क्रिकेट प्रेमियों के अंदर के अंदर दहशत का साया मंडरा रहा है। आतंकी हमले को मद्देनजर रखते हुए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। आपको बता दें कि मैच स्थानीय समयानुसार सुबह 10.30 बजे शुरु होगा।

ब्रिटेन की राजधानी लंदन में शनिवार की रात दो अलग-अलग घटनाओं ने पूरी दुनिया को हिला कर रख दिया। लंदन ब्रिज पर एक बेकाबू वैन ने पैदल यात्रियों को टक्कर मारी। घटना में 6 लोगों के मारे जाने और करीब 20 लोगों के घायल होने की खबर है। मौके पर मौजूद चश्मदीद ने बताया कि वैन की रफ्तार 50 मील से ज्यादा की थी।

बता दें कि काफी संख्या में लोग इस मशहूर ब्रिज पर चहलकदमी कर रहे थे कि तभी एक अनियंत्रित वैन ने लोगों को टक्कर मारनी शुरू कर दी। जिसके बाद वहां अफरा-तफरी मच गई। वहीं हमले के बाद ब्रिज की ओर आने वाले सभी रास्तों और लंदन के अंडरग्राउंड ट्रेन स्टेशन को बंद करवा दिया गया है। इसके बाद भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है।

source-AU