इंग्लैंड के 537 रन के जवाब में भारत ने बनाए 63 रन, विजय और गंभीर नॉटआउट लौटे

10
SHARE

राजकोट में भारत और इंग्लैंड के बीच खेले जा रहे पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन भारत ने अपनी पहली पारी में बिना किसी नुकसान के (63) रन बना लिए हैं. सलामी बल्लेबाज मुरली विजय (25) और गौतम गंभीर (28) के स्कोर पर नॉटआउट रहे. मुकाबले के तीसरे दिन भारतीय बल्लेबाजों को जमकर बल्लेबाजी करनी होगी. जिससे फॉलोऑन के खतरे टाला जा सके. इससे पहले इंग्लैड की पहली पारी 537 रनों पर सिमटी थी.

मोईन अली और बेन स्कोक्स ने लगाए शतक
खेल का दूसरा दिन भी इंग्लिश बल्लेबाजों के नाम रहा.  मोईन अली (117) और बेन स्टोक्स (128) ने बेहतरीन शतकीय पारी खेलकर अपनी टीम को मजबूत स्थिति में पहुंचाया. खेल के पहले दिन जो रूट ने शतकीय पारी खेली थी.

पहली पारी में इंग्लैंड ने खड़ा किया 537 रनों का पहाड़ जैसा स्कोर

दोनों ही टीमों के लिए खेल का दूसरा दिन बेहद अहम था.  एक तरफ इंग्लैंड की टीम बड़ा स्कोर खड़ा करना चाहती थी. तो दूसरी तरफ भारतीय टीम उसे जल्द से जल्द समेट कर बड़े स्कोर बनाने से रोकना चाहती थी. लेकिन विराट कोहली की टीम ने पहले दिन की गलतियों को दूसरे दिन भी दोहराया. भारतीय गेंदबाजी बेदम नजर आई तो फील्डरों ने कैच छोड़ने में कोई कसर नहीं छोड़ी. जिसकी बदौलत इंग्लैंड एक बड़ा स्कोर खड़ा करने में कामयाब रही.

इंग्लैंड की बल्लेबाजी
बेन स्टोक्स ने लंच के बाद अपने टेस्ट करियर का चौथा टेस्ट शतक जड़ा, वहीं मोईन अली ने दिन के पहले ही घंटे में करियर का चौथा टेस्ट शतक (117) लगाया. जो रूट के (124) रन को मिलाकर इंग्लैंड की तरफ से तीन शतक लगे. इनके अलावा जॉनी बेयरस्टॉ ने (46) रन, जफर अंसारी ने (32) और पहला टेस्ट खेल रहे हसीब हमीद ने (31) रनों का योगदान दिया. टीम इंडिया की तरफ से रवींद्र जडेजा ने तीन विकेट, मोहम्मद शमी, उमेश यादव और आर अश्विन ने 2-2, जबकि अमित मिश्रा ने एक विकेट लिया.