भाजपा-सुभासपा गठबंधन बना रहेगा या खत्म हो जाएगा, आज फैसला करेंगे ओम प्रकाश राजभर, बुलाई है बड़ी बैठक

64
SHARE

उत्तर प्रदेश में भाजपा और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी का गठबंधन बना रहेगा या खत्म हो जाएगा, इस पर आज सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी कार्यकारिणी की बैठक में फैसला किया जाएगा। पहले यह बैठक एक अप्रैल को ही होनी थी लेकिन लखनऊ प्रशासन से इजाजत नहीं मिलने की वजह से इसे 6 अप्रैल के लिए टाल दिया गया था।

इस बीच सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर की भाजपा से नाराजगी फिर खुल कर दिखाई दी है। बैठक से एक दिन पहले मीडिया से बातचीत में उन्होंने कहा कि सुभासपा, भाजपा की सहयोगी पार्टी है और भाजपा को बड़ी पार्टी होने के नाते सीट देकर बता देना चाहिए कि यहां यहां लड़िए। उन्होंने यह भी कहा कि ऐसी खबरें मिल रही हैं कि पार्टी सीट नहीं देना चाहती। उनका कहना था कि उनकी पार्टी स्वतंत्र पार्टी है और सीट नहीं मिलने की स्थिति में शांत नहीं बैठने वाली।

राजभर ने यह भी कहा कि चुनाव नहीं लड़ने से सुभासपा को नुकसान होगा, पार्टी अगर चुनाव नहीं लड़ेगी तो पार्टी कैसे रहेगी, कार्यकर्ता कहां जाएंगे, पार्टी तितर-बितर हो जाएगी। राजभर ने कहा कि शायद भाजपा को महसूस हो रहा है कि उन्हें हमारी जरूरत नहीं है। ऐसे में हमारे विकल्प भी खुले हैं, किसी के साथ भी जा सकते हैं, नहीं भी जा सकते हैं, पूर्वांचल में अपने दम पर भी चुनाव लड़ सकते हैं।

ओम प्रकाश राजभर ने कहा है कि वह 6 अप्रैल को सुभासपा की बैठक के बाद साफ कर देंगे कि भाजपा के साथ गठबंधन में बने रहना है या नहीं।