सुभासपा नेता अरुण राजभर का भाजपा और पीएम मोदी पर निशाना

113
SHARE

उत्तर प्रदेश में भाजपा और इसकी सहयोगी पार्टी सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के बीच सीट बंटवारे को लेकर चल रही तनातनी के बीच सुभासपा महासचिव अरुण राजभर ने भाजपा और पीएम मोदी पर निशाना साधा है। पीएम मोदी और भाजपा के नेता मैं भी चौकीदार अभियान चलाए हुए हैं, अरुण राजभर ने इसी को निशाना बनाते हुए सवाल पूछा है।

अरुण राजभर ने सोशल मीडिया पर एक पोस्ट लिखा है जिसमें उन्होंने सवाल किया है कि ‘देश के प्रधानमंत्री @narendramodi  जी का 5 वर्षो का लेखा जोखा आएगा अच्छे दिन का या सिर्फ चौकीदार बनकर वोट मांगेंगे’। इस तरह से ट्वीट से जाहिर होता है कि सुभासपा भी शिवसेना की राह पर चल पड़ी है जबकि सीटों के मसले पर उसकी भाजपा से तनातनी थी। अरुण राजभर ने इससे पहले बलिया जिले में डीएम के साथ कथित हाथापाई के मसले पर भी भाजपा पर निशाना साधा था।

बताते चलें कि यूपी में एनडीए का हिस्सा सुभासपा ने सीटों के मसले पर भाजपा के जवाब के लिए 6 अप्रैल तक इंतजार करने की बात कही है। भाजपा की तरफ से अभी तक इस मसले पर पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर को कोई ठोस जवाब नहीं दिया गया है। राजभर जिन पांच सीटों की मांग भाजपा से करते रहे हैं उनमें से चंदौली और मछलीशहर सीटों पर भाजपा ने उम्मीदवार भी उतार दिए हैं। उधर भाजपा ने निषाद पार्टी से भी गठबंधन कर लिया है, जिसे सुभासपा के अलग होने की स्थिति में पहले से ही डैमेज कंट्रोल की कोशिश के तौर पर देखा जा रहा है।

इस बीच सुभासपा अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर का नया बयान भी सामने आया है जिसमें उन्होंने एक टीवी चैनल से बातचीत में कहा कि पांचवें, छठे, सातवें चरण में हमारी बात बीजेपी से नहीं बनती तो हम फैसले लेने के लिए स्वतंत्र हैं। आखिरी के इन तीनों चरणों में उत्तर प्रदेश में पूर्वांचल की 41 सीटों पर मतदान होना है। बहरहाल अभी संभावनाएं खत्म नहीं हुई हैं क्योंकि भाजपा ने अभी घोसी और जौनपुर जैसी पूर्वांचल की काफी सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान भी नहीं किया है, जिन पर कि सुभासपा की नजरें हैं, लेकिन जिस हिसाब से तनातनी बढ़ रही है, वह भी अच्छे संकेत नहीं हैं।