सुभासपा ने यूपी में 39 सीटों पर उम्मीदवारों के नाम घोषित किए, वाराणसी को भी नहीं छोड़ा

93
SHARE

लोकसभा चुनाव में सीटों के मसले पर भाजपा और सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के बीच आखिरकार बात नहीं बन पाई और सीटें नहीं मिलने से नाराज सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के अध्यक्ष ओम प्रकाश राजभर ने चुनाव के 5वें 6वें और 7वें चरण की सीटों से अपने 39 प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी है।

लखनऊ में उम्मीदवारों का ऐलान करते हुए ओमप्रकाश राजभर ने कहा कि हम पूर्वांचल की धरती पर अपने सभी उम्मीदवारों के पक्ष में सभाएं करेंगे। हमें उम्मीद है कि हमारी पार्टी के विजेता उम्मीदवार अगली सरकार बनाने में उपयोगी भूमिका में रहेंगे। राजभर ने कहा कि वह किसी को हराने के लिए नहीं बल्कि जीतने के लिए मैदान में उतरे हैं। उन्होंने वाराणसी, गोरखपुर और लखनऊ में भी प्रत्याशी दिया है।

भाजपा और सुभासपा के गठबंधन का यूपी में क्या होगा, इस पर राजभर ने क्या कहा इसके बारे में आगे बात करेंगे, उससे पहले देख लीजिए कि सुभासपा ने कौन सी 39 सीटों पर अपने उम्मीदवारों का ऐलान किया है और इन उम्मीदवारों के नाम क्या हैं।

यूपी में योगी सरकार में शामिल कैबिनेट मंत्री ओम प्रकाश राजभर ने कहा कि भाजपा के नेता कहते हैं कि राजभर से समझौता विधानसभा में है, तो विधानसभा में गठबंधन बना रहेगा। फिर भी अगर मुख्यमंत्री कहेंगे तो वह उसी वक्त और निगमों के सभी पदाधिकारी भी इस्तीफा देने को तैयार हैं।

राजभर के इस दांव ने भाजपा को परेशानी में डाल दिया है। भाजपा अपने सहयोगियों को अपनी तरफ से बाहर नहीं करने की नीति पर चलती रही है। राजभर अब अपनी तरफ से अलग भी नहीं हो रहे हैं और उन्होंने भाजपा उम्मीदवारों के खिलाफ अपने उम्मीदवार भी उतार दिए हैं, ऐसे में देखना होगा कि भाजपा का अगला कदम क्या होगा।