मथुरा में हुए सर्राफा व्यापारी के हत्या के विरोध में कल सर्राफा व्यापारीययों का प्रदेश व्यापी हड़ताल

8
SHARE

यूपी की बिगड़ी कानून व्यवस्था के खिलाफ शुक्रवार को सर्राफा व्यापारियों ने बड़े आंदोलन का ऐलान किया है। हाल ही में मथुरा में हुए लूट और डबल मर्डर के बाद प्रदेश भर के सर्राफा व्यापारियों में रोष चरम पर है। जिसके चलते शुक्रवार को सर्राफा व्यापारियों ने हड़ताल का ऐलान किया है। लखनऊ समेत पूरे प्रदेश में राज्य के सभी सर्राफा व्यापारी हड़ताल पर रहेंगे। बताया जा रहा है कि प्रदेश के करीब 3000 सर्राफा व्यापारी अपनी दुकान बंद रखेंगे। साथ ही लखनऊ के जीपीओ में सर्राफा व्यापारी आरोपियों की गिरफ़्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन करेंगे।

 

इससे पहले गुस्साएं व्यापारियों ने लूटपाट करने वाले बदमाशों का इनकांउटर करने पर पुलिस को दस लाख रुपए देने की भी घोषणा की है। मथुरा में व्यापारी नेता विकास ने कहा कि बदमाशों के हौसले बुलंद है। पुलिस को बदमाशों का एनकांउटर करना चाहिए। चोर पकड़े जाने के बाद जेल से फिर छूट जाते हैं और उन्हीं कामों मेें फिर लग जाते है।
मृतक के परिवार भूख हड़ताल पर बैठ गया है। परिवार का कहना है कि पुलिस की लापरवाही के कारण ही बदमाश हत्या कर फरार हो गए थे। वहीं प्रदेश के अलग-अलग जिलों में सर्राफा व्यापारियों ने आक्रोश जाहिर किया है और सड़क पर उतरकर प्रदर्शन भी किया है।