फिल्म संजू का 300 करोड़ का धमाका, 16 दिन में किया कमाल

300 करोड़ के कलेक्शन के साथ ही रणबीर कपूर अब आमिर खान और सलमान खान जैसे सितारों के साथ खड़े हो गए हैं जिनकी फिल्मों ने 300 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है।

19
SHARE

रणबीर कपूर स्टारर संजय दत्त की जिंदगी पर बनी बायोपिक फिल्म संजू ने कमाल कर दिया है। महज 16 दिनों में ये फिल्म 300 करोड़ का कलेक्शन पार कर चुकी है और अब तो इस फिल्म के मेकर्स 400 करोड़ की तरफ नजरें टिकाए हुए हैं, क्योंकि इस शुक्रवार को कोई बड़ी फिल्म रिलीज नहीं हुई है और संजू के लिए कमाई का पूरा हफ्ता पड़ा हुआ है जब तक कि जाह्नवी कपूर की फिल्म धड़क रिलीज नहीं होती।
फिल्म संजू को लेकर उम्मीद तो यही थी कि ये फिल्म 300 करोड़ का आंकड़ा अपने तीसरे शुक्रवार तक ही पूरा कर लेगी, लेकिन शुक्रवार को ये फिल्म 4.40 करोड़ का कलेक्शन कर पाई। इस तरह से इस फिल्म ने अपने तीसरे हफ्ते के पहले दिन तक अपना कलेक्शन 299.58 करोड़ पहुंचाया और बहुत मामूली अंतर से ही 300 करोड़ से चूक गई।
बहरहाल आज अपने 16वें दिन इस फिल्म ने 300 करोड़ के कलेक्शन का आंकड़ा पार कर लिया है। आज बॉक्सऑफिस पर संजू का 16वां दिन है, शनिवार होने से आज इसके कलेक्शन में भारी उछाल देखा जा रहा है, माना जा रहा है कि ये फिल्म आज एक बार फिर से 10 करोड़ से ऊपर का कलेक्शन कर सकती है, अंतिम आंकड़े हम आपको कल बताएंगे जब इन्हें आधिकारिक रूप से जारी कर दिया जाएगा
300 करोड़ के कलेक्शन के साथ ही रणबीर कपूर अब आमिर खान और सलमान खान जैसे सितारों के साथ खड़े हो गए हैं जिनकी फिल्मों ने 300 करोड़ से ज्यादा की कमाई की है। 300 करोड़ क्लब में आमिर खान की 2 फिल्में दंगल (387 करोड़) और पीके (341 करोड़) हैं वहीं सलमान खान की तीन फिल्में टाईगर जिंदा है (339 करोड़), बजरंगी भाईजान (320 करोड़) और सुल्तान 300 करोड़ हैं।
संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत ने भी 300 करोड़ से ज्यादा का कलेक्शन किया है लेकिन इस फिल्म की कामयाबी का क्रेडिट इसके सितारों शाहिद कपूर, दीपिका पादुकोण और रणवीर सिंह की बजाय इस फिल्म को लेकर उठे विवाद और इस फिल्म के डायरेक्टर संजय लीला भंसाली को दे दिया जाता है। यहां हम बाहुबली 2 (511 करोड़) की चर्चा इसलिए नहीं कर रहे हैं क्योंकि ये फिल्म मूल रूप से हिंदी में नहीं बनी थी।