डिंपल यादव इस सीट से लड़ेंगी लोकसभा चुनाव, सपा की एक और लिस्ट जारी

406
SHARE

समाजवादी पार्टी ने 24 घंटे के भीतर ही लोकसभा चुनावों के लिए उम्मीदवारों की एक और सूची जारी की है। इस नई सूची तीन उम्मीदवारों के नाम हैं और यह तीनों ही उम्मीदवार महिला हैं। अखिलेश यादव ने यह सूची अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर जारी की है और कहा है कि समाजवादी पार्टी सभी को समान अवसर देने के लिए प्रतिबद्ध है।

इस सूची के आने के बाद समाजवादी पार्टी से सांसद और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की पत्नी डिंपल यादव के लोकसभा चुनाव लड़ने या नहीं लड़ने को लेकर अटकलें खत्म हो गई हैं। डिंपल यादव लोकसभा चुनाव लड़ेंगी और वह कन्नौज से ही एक बार फिर पार्टी की प्रत्याशी होंगी। डिंपल यादव के अलावा डॉक्टर पूर्वी वर्मा खीरी लोकसभा सीट से उम्मीदवार होंगी और हरदोई (सु.) लोकसभा सीट से ऊषा वर्मा उम्मीदवार होंगी।

अखिलेश यादव ने इन तीनों महिला उम्मीदवारों के साथ एक तस्वीर जारी की है और इसके साथ ही लिखा है कि अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर समाजवादी पार्टी सभी को समान अवसर देने की प्रतिबद्धता दोहराती है और कुछ महिला उम्मीदवारों के ऐलान पर गर्वित है।

अखिलेश यादव ने महिला दिवस के मौके पर हाल ही में ऑस्कर अवार्ड से सम्मानित फिल्म पीरियड ऑफ सेंटेंस के कलाकारों सुमन और स्नेहा से मुलाकात की। इस दौरान उन्होंने यह शॉर्ट फिल्म भी देखी। अखिलेश यादव ने कहा कि भारत में गरीबी, अशिक्षा, कुपोषण की सबसे ज्यादा शिकार महिलाएं हैं, इससे आनेवाली पीढ़ी भी प्रभावित होगी लेकिन भाजपा को इसकी परवाह नहीं है।

समाजवादी पार्टी यूपी में लोकसभा की 37 सीटों पर चुनाव लड़ रही है, तीन नए नामों के साथ अब तक पार्टी के 9 उम्मीदवारों के नाम सामने आ चुके हैं। पार्टी ने मैनपुरी से मुलायम सिंह यादव को, बदायूं सीट से धर्मेंद्र यादव, फिरोजाबाद से अक्षय यादव, बहराइच से शब्बीर बाल्मीकि, रॉबर्ट्सगंज से भाईलाल कोल और इटावा सीट से कमलेश कठेरिया को उम्मीदवार बनाया है।