लोकसभा चुनाव के लिए सपा की पहली लिस्ट आई, ये हैं उम्मीदवार

291
SHARE

कांग्रेस के बाद अब समाजवादी पार्टी ने भी लोकसभा चुनाव के लिए अपने उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है। सपा की पहली लिस्ट में 6 नाम हैं, इनमें अप्रत्याशित कुछ नहीं है यानी जिन्हें जिन सीटों से संभावित उम्मीदवार माना जा रहा था वही नाम हैं लेकिन लिस्ट आने से पक्का हो गया है कि कुछ सीटों पर जबरदस्त घमासान होने वाला है।

इस लिस्ट से साफ हो गया है कि समाजवादी पार्टी के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष और संरक्षक मुलायम सिंह यादव मैनपुरी लोकसभा सीट से चुनाव मैदान में उतरेंगे। उन्हें शिवपाल सिंह यादव की पार्टी प्रगतिशील समाजवादी पार्टी भी समर्थन दे रही है, शिवपाल पहले ही इसका ऐलान कर चुके हैं।

अब बात फिरोजाबाद सीट की जहां से शिवपाल सिंह यादव खुद मैदान में हैं तो इस सीट से सपा महासचिव राम गोपाल यादव के बेटे और मौजूदा सांसद अक्षय यादव फिर से सपा उम्मीदवार होंगे। यानी परिवार के दो सदस्यों के बीच अब सीधी टक्कर होकर रहेगी।

समाजवादी पार्टी ने मुलायम सिंह यादव के भतीजे धर्मेंद्र यादव को बदायूं उम्मीदवार बनाया है, धर्मेंद्र अभी भी इसी सीट से मौजूदा सांसद हैं। इसके अलावा इटावा लोकसभा सीट से कमलेश कठेरिया सपा उम्मीदवार होंगे। रॉबर्ट्सगंज लोकसभा सीट (सुरक्षित) से भाईलाल कोल उम्मीदवार बनाए गए हैं और बहराईच लोकसभा सीट (सुरक्षित) से शब्बीर बाल्मीकि सपा के उम्मीदवार होंगे।

देखें पूरी लिस्ट-