समाजवादी पार्टी को राष्ट्रीय रूप देने में जुटे अखिलेश यादव, तेलंगाना में भी लड़ेंगे चुनाव

37
SHARE

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पार्टी को राष्ट्रीय स्वरूप देने में लगे हैं। उनकी पार्टी मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में तो चुनाव लड़ ही रही है अब अखिलेश यादव ने ऐलान किया है कि समाजवादी पार्टी तेलंगाना में भी चुनाव लड़ेगी। बताते चलें कि तेलगाना में 7 दिसंबर को विधानसभा चुनाव होने हैं।

समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय सचिव और प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने बताया कि पार्टी की तेलंगाना इकाई के अध्यक्ष प्रोफेसर एस सिम्हाद्री ने मुलकात कर तेलंगाना के विधानसभा चुनाव में पार्टी को चुनाव लड़ने की अनुमति देने का अनुरोध किया। इस पर अखिलेश यादव ने गुरूवार को तेलंगाना विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए अपनी सहमति दे दी। अखिलेश यादव ने कहा है कि सपा अन्य प्रदेशों में भी अपने विस्तार के उद्देश्य से विधानसभा चुनावों में प्रत्याशी उतारेगी।

बताते चलें कि तेलंगाना में तेलंगाना राष्ट्र समिति मुख्य और सबसे मजबूत सियासी पार्टी है। इसके अलावा कांग्रेस, बीजेपी, असदुद्दीन ओवैसी की एआईएमआईएम भी राज्य में अपनी मौजूदगी रखते हैं। ऐसे में समाजवादी पार्टी के लिए इनके बीच जगह बनाना कड़ी चुनौती होगी। देखना होगा कि सपा तेलंगाना में अकेले चुनाव लड़ती है या फिर किसी और दल के साथ गठबंधन करके।