घमंड में चूर होकर मनमानी कर रहे हैं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी: मुलायम सिंह यादव

21
SHARE

समाजवादी पार्टी के मुखिया मुलायम सिंह यादव ने आज गाजीपुर से चुनावी शंखनाद किया. इस दौरान नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला करते हुए मुलायम ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी घमंड में चूर होकर मनमानी कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि लोकतंत्र में मनमानी नहीं चलती है.

उत्तर प्रदेश में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर यूपी के गाजीपुर में आयोजित रैली में एसपी सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव ने केंद्र सरकार के साथ बीजेपी और बीएसपी पर करारा हमला बोला.

कानाफूसी और चुगलखोरी कर रहे हैं कुछ लोग

इतना ही नहीं इस दौरान नेताजी ने परिवार में चल रहे कलह पर भी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि कुछ लोग हैं जो कानाफूसी कर पार्टी को ख़त्म कर रहे हैं, जल्द ही इनका नाम सामने आ जाएगा. उन्होंने कहा कि कानाफूसी करने वाले उजागर होंगे. हमसे कुछ कहते हैं, बाहर कुछ करते हैं. कुछ लोग कानाफूसी और चुगलखोरी कर रहे हैं.

एसपी सुप्रीमो ने पाकिस्तान की तरफ से बार-बार हो रहे सीज फायर पर कहा कि देश के हालात चूनौती भरे हैं. सीमा पर सैनिक शहीद हो रहे हैं. जब पूरा देश आप के साथ है तो सीमा पे सैनिक कैसे शहीद हो रहे हैं? उन्होंने कहा कि सरकार को सब लोगों को साथ लेकर चलना चाहिए.

मुलायम ने कहा कि पार्टी दबंगई से नहीं चलती है. मैं चाहता था कि सम्मेलन से पहले सबको पार्टी में वापस ले लिया जाएगा, पर ऐसा नहीं हुआ. तो वहीं कौमी एकता दल के एसपी में विलय को लेकर मुलायम ने कहा कि अफजाल अंसारी और मुख्तार अंसारी के आने से पार्टी मज़बूत होगी. उन्होंने कहा कि इस बात का शिवपाल ने समर्थन किया और कुछ ने इसका विरोध किया, लेकिन हम नहीं माने.

गाजीपुर में मुलायम की रैली में उमड़ा जनसैलाब

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 14 नवंबर को गाजीपुर में ऐतिहासिक रैली कर विरोधियों पर निशाना साधा था, लेकिन आज समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष मुलायम सिंह यादव गाजीपुर में रैली को संबोधित कर विधानसभा चुनाव के प्रचार की औपचारिक शुरुआत की. इस रैली को लेकर सुबह से ग्राउंड पर हजारों लोगों की भीड़ इकट्ठा हो गई है, जिसे लेकर सुरक्षा के भी पुख्ता इंतजाम किए गए हैं.

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष शिवपाल यादव ने कहा, “रैली के लिए सभी तैयारियां हो गई हैं. पार्टी राज्य में फिर सरकार बनाने जा रही है, क्योंकि उसने ऐतिहासिक काम किया है.”

अभी तक मुलायम आजमगढ़ से प्रचार की शुरुआत करते रहे हैं. संभावना जताई जा रही है कि एसपी ने रैली में भीड़ जुटाने के लिए अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. चुनावी शंखनाद एसपी अध्यक्ष द्वारा किया जाएगा. इस रैली में एसपी के साथ ही कौमी एकता दल ने भी अपनी पूरी ताकत झोंक दी है. बड़ी संख्या में लोग सुबह से ही बैनर और तख्तियां लेकर आईटीआई मैदान पहुंच रहे हैं.

आपको बता दें कि एक सप्ताह पहले जिस आरटीआई मैदान में प्रधानमंत्री मोदी ने परिवर्तन रैली को संबोधित किया था, उसी मैदान पर इसका आयोजन किया जा रहा है. गाजीपुर पूरी तरह से एसपी के झंडों से पटा पड़ा है, लोग यहां सुबह से ही पहुंच रहे हैं. रैली की तैयारी की जिम्मेदारी शिवपाल के साथ पूर्वाचल के सभी जिलों के विधायकों व मंत्रियों को सौंपी गई है.