समाजवादी पार्टी की चौथी लिस्ट जारी, अपर्णा यादव को संभल से टिकट नहीं

240
SHARE

लोकसभा चुनाव के लिए समाजवादी पार्टी की चौथी लिस्ट आ गई है। इस लिस्ट में चार नाम हैं। इसके साथ ही समाजवादी पार्टी ने अब तक 15 लोकसभा सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। इस बार जिन सीटों पर उम्मीदवारों का ऐलान किया गया है वह गोंडा, बाराबंकी, कैराना और संभल हैं।


समाजवादी पार्टी ने गोंडा लोकसभा सीट से विनोद कुमार उर्फ पंडित सिंह, बाराबंकी से राम सागर रावत, कैराना से तबस्सुम हसन और संभल लोकसभा सीट से शफीकुर रहमान बर्क को प्रत्याशी बनाया है।


इस चौथी लिस्ट की खास बात यह है कि संभल सीट से अखिलेश यादव के छोटे भाई प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव की दावेदारी को लेकर काफी चर्चाएं हो रही थीं लेकिन उनकी जगह अखिलेश ने शफीकुर रहमान पर भरोसा जताया।


चर्चाएं तो यहां तक हैं कि अपर्णा को टिकट देने के लिए मुलायम ने गुरुवार को ही अखिलेश यादव से बात की थी लेकिन 24 घंटे के अंदर ही संभल सीट से दूसरे प्रत्याशी का नाम घोषित कर दिया। इस पूरे मामले पर अपर्णा यादव का कहना है कि उनके बारे में नेताजी जो भी निर्णय लेंगे, वह उसका सम्मानपूर्वक पालन करेंगी। उन्होंने यह भी कहा कि वह राजनीति में सिर्फ नेताजी की वजह से हैं।


वैसे पिछले काफी दिनों से चर्चाएं थीं कि अपर्णा समाजवादी पार्टी छोड़कर अखिलेश यादव के चाचा शिवपाल सिंह यादव की प्रगतिशील समाजवादी पार्टी में शामिल हो सकती हैं। उन्होंने पिछले दिनों शिवपाल की पार्टी के सार्वजनिक मंच पर पहुंचकर उनके पक्ष में भाषण भी दिया था। उन्होंने यह भी कहा था कि वह नेताजी के बाद सबसे ज्यादा सम्मान चाचा का करती हैं। वह एसपी में रहेंगी या सेक्युलर मोर्चे के साथ, इसका फैसला चाचा ही करेंगे।