गोरखपुर में पानी भरते ही गिरी एक करोड़ 57 लाख रुपये की टंकी, दो गंभीर रूप से घायल

557
SHARE

आज सुबह में गोरखपुर में नवनिर्मित पानी की टंकी में परीक्षण के लिए पानी भरा गया। पानी भरते भरते ही टंकी भराभरा कर नीचे आग गई। प्रदेश में जनसुविधा देने में भ्रष्टाचार की पोल इस नवनिर्मित पानी की टंकी के परीक्षण से खुल गई।

गोरखपुर के खजनी थाना थाना क्षेत्र के ग्राम सभा धाधूपार में आज सुबह टेस्टिंग के लिए पानी भरते समय नवनिर्मित पानी की टंकी भरभराकर गिर गई इसमें दो मजदूर घायल हो गए। दोनो को गंभीर हालत में जिला अस्पताल में भर्ती करा दिया गया है।

एक करोड़ 57 लाख रुपये की लागत से पानी की इस टंकी को जल निगम ने तीन महीने पहले बनवाकर तैयार किया था। माना जा रहा था इससे पूरे गांव को शुद्ध जल मुहैया कराया जाना था।

तीन लाख किलोलीटर की क्षमता वाली इस टंकी को टेस्ट करने के लिए आज सुबह का समय निर्धारित किया गया। इस दौरान पंप ऑपरेटर के साथ दो मजदूर लगाए गए थे।

सिद्धार्थनगर जिले के सुनील और अजय ने बोरिंग से टंकी में पानी भरने का काम शुरू किए। टंकी में जैसे ही पानी भर गया तभी वह भरभराकर गिर गई। उसके पास मौजूद दोनों मजदूर घायल हो गए। एक मजदूर के पैर में सरिया धंस गया और दूसरे के सिर में गंभीर चोट लगी है।

ग्रामीणों ने पुलिस और विभागीय अधिकारियों को सूचना देने के बाद घायलों को अस्पताल भेजवाया। मौके पर जल निगम के अधिकारी मौजूद है।