इटावा में रोडवेज बस पलटी, दो की मौत

56
SHARE

आज उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम (रोडवेज) की तेज रफ्तार बस नेशनल हाई-वे पर नीचे पलट गई। इटावा-आगरा नेशनल हाईवे पर फजलगंज डिपो की बस के नीचे गिर जाने के कारण दो लोगों की मौत हो गई जबकि एक दर्जन लोग गंभीर रूप से घायल हो गये हैं।

इटावा के थाना सिविल लाइन के अंतर्गत नेशनल हाइवे दो के बुडेला गांव के पास हाई-से से नीचे गिरने वाली बस आगरा से लखनऊ जा रही थी। बस के पलटने की सूचना मिलते ही पुलिस ने मौके पर पहुंचकर घायल यात्रियों को अस्पताल पहुंचाया। मृतकों में सुमन पांडेय निवासी अकबरपुर, कानपुर देहात व एक अन्य अज्ञात हैं।

बस पलट जाने से अफरा-तफरी बच गई। वहां पर चीख-पुकार सुनकर दौड़े राहगीरों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी। पुलिस ने स्थानीय लोगों की मदद से घंटो की मशक्कत के बाद बस में फंसे यात्रियों को बाहर निकाला।

पुलिस ने सभी घायलों को एम्बुलेंस के जरिये निकट के अस्पताल में भर्ती कराया। इसके साथ मृतकों के शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने इस बस को कब्जे में लेकर मामले की पड़ताल शुरू कर दी है।

कानपुर के फजलगंज डिपो की बस अनियन्त्रित होकर सिविल लाइन थाना क्षेत्र के अंतर्गत नेशनल हाईवे-2 पर बुढेला गांव के पास अनियंत्रित होकर पलटकर नीचे जा गिरी। रोडवेज बस में बैठे लगभग एक दर्जन यात्री गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस ने घंटों राहत एवं बचाव कार्य जारी रखते हुए बस में बैठे अन्य यात्रियों को बचा लिया। जिस समय हादसा हुआ उस समय 30 से अधिक यात्री बस में सवार थे।

source-Dainik Jagran