उपेंद्र कुशवाहा दो सीटों से लड़ेंगे चुनाव, माधव आनंद को नहीं मिला टिकट

26
SHARE

राष्ट्रीय लोक समता पार्टी के अध्यक्ष और पूर्व केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा ने अपनी पार्टी के सभी उम्मीदवारों का ऐलान कर दिया है। इसके साथ ही उन्होंने फैसला किया है कि वह खुद रालोसपा को मिली 5 में से 2 सीटों पर चुनाव लड़ेंगे। रालोसपा के उम्मीदवारों को लेकर बिहार में काफी उत्सुकता देखी जा रही थी, बहरहाल उपेंद्र कुशवाहा ने अब सभी नामों का ऐलान कर दिया है।

रालोसपा की तरफ से जारी की गई उम्मीदवारों की सूची के मुताबिक पश्चिमी चम्पारण लोकसभा सीट से बृजेश कुमार कुशवाहा को टिकट दिया गया है, जबकि पूर्वी चंपारण यानी मोतिहारी से आकाश कुमार सिंह प्रत्याशी होंगे। वह कांग्रेस नेता अखिलेश सिंह के बेटे हैं। मोतिहारी से रालोसपा के नेता माधव आनंद के चुनाव लड़ने की काफी चर्चाएं थीं लेकिन उन्हें टिकट नहीं मिला। रालोसपा, जमुई लोकसभा सीट से पहले ही भूदेव चौधरी को प्रत्याशी घोषित कर चुकी है।

उपेंद्र कुशवाहा ने अपने लिए काराकाट और उजियारपुर लोकसभा सीट रखी है, वह इन दोनों सीटों पर लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। उपेंद्र कुशवाहा काराकाट से निवर्तमान सांसद हैं। उपेंद्र कुशवाहा ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में इसका ऐलान किया और कहा कि भाजपा और जेडीयू ने हमारी पार्टी को बरबाद करने की भरपूर की कोशिश की लेकिन वह उन्हें चुनौती देने के मकसद से दो जगहों पर चुनाव लड़ेंगे। जानकारी के मुताबिक कुशवाहा 9 अप्रैल को उजियारपुर से पर्चा भरेंगे जबकि काराकाट से वो 20 अप्रैल को अपना नामांकन पत्र दाखिल करेंगे

उन्होंने काराकाट में जेडीयू को और उजियारपुर में बीजेपी को हराने का दावा किया। बताते चलें कि जेडीयू ने काराकाट में महाबली प्रसाद को टिकट दिया है, वहीं उजियारपुर से बिहार बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष नित्यानंद राय उम्मीदवार हैं। वह इस सीट से निवर्तमान सांसद भी हैं। उपेंद्र कुशवाहा की रालोसपा महागठबंधन का हिस्सा है, दोनों ही जगहों पर रालोसपा-जदयू और रालोसपा-भाजपा के बीच कड़ा मुकाबला होने वाला है।