मेडल का वादा मैंने पूरा किया, हरियाणा सरकार अपना वादा कब पूरा करेगी?, साक्षी मलिक

23
SHARE

रियो आेलिंपिक में मेडल जीतने वाली रेसलर साक्षी मलिक ने ट्वीट किया है। लिखा- ‘मेडल का वादा मैंने पूरा किया, हरियाणा सरकार अपना वादा कब पूरा करेगी?’ सरकारी घोषणाएं पूरी न होने को लेकर साक्षी का यह ट्वीट चर्चा में आया तो देर शाम खेल मंत्री अनिल विज का बयान भी आ गया।

साक्षी के ट्वीट पर विज ने कहा, ‘साक्षी मलिक जिस दिन मेडल जीतकर आई थी, 2.5 करोड़ का चेक सीएम ने उसी दिन दे दिया।
– उन्होंने एमडीयू में नौकरी की मांग की थी, हालांकि वहां पर इसके मुताबिक पोस्ट नहीं थी, लेकिन नई पोस्ट्स बनाने की सभी मंजूरियां देकर हमने एमडीयू मैनेजमेंट को लेटर लिख दिया है। एमडीयू इसके सर्विस रूल तैयार करके नौकरी देगी।
– साक्षी ने सर छोटूराम खेल स्टेडियम के रेसलिंग हॉल को ठीक करवाकर एसी लगवाने की मांग की थी। उसके लिए भी हमने 80 लाख मंजूर कर भेज दिए हैं|’
लखनऊ कैंप में ले रही हिस्सा
– कुश्ती में ब्रॉज मेडल विनर साक्षी इन दिनों लखनऊ में कैंप में हिस्सा लेने गई हुई हैं।
– रोहतक में बने उनके घर पर परिवार वालों ने बताया कि हरियाणा सरकार ने साक्षी को एमडीयू में रेसलिंग डायरेक्टर, सर छोटूराम स्टेडियम में एयर कंडीशनर रेसलिंग हॉल बनाने और रिकंस्ट्रक्शन , कोच मनदीप और मां सुदेश मलिक को प्रमोशन और 500 गज का प्लॉट मुख्य रूप से शामिल हैं।
– उधर, साक्षी के गांव मोखरा में ऑर्गेनाइज सम्मान समारोह में एजुकेशन मिनिस्टर रामबिलास शर्मा ने यहां पर स्टेडियम और स्कूल बिल्डिंग बनवाने की घोषणा की थी।
– वहीं, डिस्ट्रिक्ट स्पोर्ट्स ऑफिसर खेल अधिकारी निर्मला गुलिया ने बताया कि सरकार की तरफ से 75 लाख रुपए का चेक हमें मिला हुआ है।
– सोमवार को पंचायतीराज के एक्सईएन से मिलकर कुश्ती हॉल के मेंटेनेंस का कार्य शुरू कराया जाएगा।
– रेसलिंग कोच मनदीप की प्रमोशन के संबंध में उन्होंने बताया कि विभागीय आलाधिकारियों को परफार्मेंस संबंधी सारी रिपोर्ट भेज दी गई है|