गणतंत्र दिवस परेड: राहुल गांधी को चौथी नहीं छठी पंक्ति में मिली बैठने की जगह

78
SHARE

गणतंत्र दिवस में राहुल गांधी के बैठने की जगह को लेकर कल खबर थी कि राहुल गांधी को चौथी पंक्ति में बैठाया जाएगा, मगर आज उन्हें छठी पंक्ति में बैठाया गया. कांग्रेस ने अपनी नाराजगी जाहिर की है. कल कांग्रेस ने चौथी पंक्ति में बैठाये जाने की बात को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा था और इसे मोदी सरकार की बदले की भावना करार दिया था.

कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि ‘मोदी सरकार की ओछी राजनीति जग ज़ाहिर! कांग्रेस अध्यक्ष श्री राहुल गांधी को गणतंत्र दिवस के राष्ट्रीय पर्व पर अंहकारी शासकों ने सारी परंपराओं को दरकिनार करके पहले चौथी पंक्ति और फिर छठी पंक्ति में जानबूझकर बिठाया. हमारे लिये संविधान का उत्सव ही सर्व प्रथम है.’

गणतंत्र दिवस परेड की जो तस्वीरें सामने आईं, उसमें राहुल गांधी गुलाम नबी आजाद के साथ छठी पंक्ति में बैठे हुए दिखाए गये, जिसकी पुष्टि रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कर दी. हालांकि, परेड में शामिल केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी उनसे दो पंक्ति आगे बैठी दिखीं. वहीं बीजेपी अध्यक्ष पहली पंक्ति में बैठे थे. हालांकि, इससे पहले कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी को पहली पंक्ति में बैठने की जगह मिलती थी.