उत्तर प्रदेश में महिलायें नहीं हैं सुरक्षित, योगी सरकार के वादों की निकली हवा

11
SHARE

यूपी में योगी आदित्यनाथ की सरकार आने के बाद महिलाओं की सुरक्षा के मद्देनजर एंडी रोमियो दल का गठन किया गया. पुलिस ने शोहदों की धर-पकड़ के साथ तमाम तरह की कोशिशें की, लेकिन आज भी स्थिति जस की तस बनी हुई है. बीते बुधवार को सूबे में अलग-अलग जगहों पर महिलाओं के साथ अत्याचार के कई मामले सामने आए हैं.

बलरामपुर में जहां एक मासूम को हवस का शिकार बनाया गया, तो वहीं गाजियाबाद में एक नाबालिग लड़की की इज्जत लूट ली. बलिया में तो मानसिक रूप से विक्षिप्त लड़की तक को नहीं छोड़ा. दरिंदों ने उसके साथ भी रेप किया. वाराणसी में एक टीचर ने गुरु-शिष्य परंपरा को शर्मसार किया, तो बहराइच में प्रेमिका को जिंदा जलाने का प्रयास किया.

बलरामपुर के कोतवाली देहात के एक गांव में आयोजित शादी समारोह में शामिल होने आई एक मासूम के साथ रेप की घटना सामने आई है. मासूम के पिता की तहरीर पर आरोपी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पीड़िता का मेडिकल टेस्ट कराया गया है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है. इस मामले की जांच की जा रही है. पीड़ित के पिता ने बताया कि वे अपने बड़े भाई के लड़के के विवाह समारोह में आए थे. उसकी बेटी गांव की एक अन्य लड़की के साथ शौच के लिए खेत में गई थी. शौच कर लौटते समय आरोपी अशफाक ने उनकी बेटी का मुंह दबोच लिया और उसके साथ रेप किया. चीख सुनकर उसकी सहेली दौड़ी तब तक आरोपी वहां से भाग गए थे.

नाबालिग से पड़ोसी ने किया रेप
गाजियाबाद के मोरटा चौकी थाना क्षेत्र में एक नाबालिग ने रेप किए जाने का मामला प्रकाश में आया है. परिवार के लोगों ने पड़ोस के युवक पर ही आरोप लगाया है. घटना के बाद से आरोपी फरार है. पीड़िता के परिजनों की शिकायत के आधार पर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. पीड़िता का मेडिकल जांच कराया जा रहा है.

प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ है मामला
परिवार का आरोप है कि पड़ोसी युवक उनकी बेटी को बहला फुसला कर अपने साथ में ले गया. अकेले में उसके साथ में रेप की वारदात को अंजाम दिया और वहां से फरार हो गया. इस घटना के बारे में पुलिस को सूचना दी गई. चौकी इंचार्ज मोरटा शिवनाथ सिंह ने बताया कि मामला प्रेम प्रसंग से जुड़ा हुआ है. युवक की तलाश की जा रही है.

मानसिक रूप से विक्षिप्त संग रेप
बलिया के बिल्थरा रोड थानाक्षेत्र के एक गांव में मानसिक रूप से विक्षिप्त बच्ची के साथ रेप का मामला प्रकाश में आया. पुलिस ने बताया कि बलात्कारी 16 वर्षीय किशोर है, जिसने आठ मई को मानसिक रूप से विक्षिप्त दस वर्षीय बच्ची के साथ रेप किया. किशोर बच्ची के पड़ोस में रहता था. आरोपी किशोर को पुलिस ने पकड़ लिया है.

प्रेमिका को जिंदा जलाने का प्रयास
बहराइच जिले में एक आदमी ने प्रेमिका द्वारा उसे कहीं और शादी से मना करने पर उसे जिंदा जलाकर मारने का प्रयास किया. पीड़ित सरकारी अस्पताल में मौत से जूझ रही है. जरवल रोड थाना क्षेत्र के तपेसिपाह गांव निवासी महिला का गांव के ही मुन्ना नाम के युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था. महिला शादीशुदा है और चार बच्चों की मां है.

Input Source: Aaj Tak