रणबीर कपूर ने कहा- मैं चाहता हूँ कि कटरीना मेरी जिंदगी में हमेशा रहे

39
SHARE

ब्रेकअप के बाद रणबीर-कटरीना ‘जग्गा जासूस’ में पहली बार साथ काम कर रहे थे और इसी वजह से फिल्म की शूटिंग में भी दिक्कतें पेश आईं। यहां तक कि फिल्म पूरी होने में तीन साल लग गए। मगर अब प्रमोशंस के दौरान दोनों एक-दूसरे के साथ कंफर्टेबल लग रहे हैं। इस खास बातचीत में तो रणबीर ने कटरीना की जमकर तारीफ भी की :

आपको और कटरीना को एक मंच पर देखकर अच्छा लगा। अब आप दोनों आगे बढ़ चुके हैं। इस रिश्ते से आपने क्या सीखा?
(गहरी सांस लेते हुए) मैंने पहले भी कहा था कि माता-पिता के बाद अगर मैंने किसी से कुछ सीखा है, तो वह कटरीना ही हैं। हमारी दोस्ती दस सालों की है और मैंने उनसे जो कुछ सीखा है, उसका क्रेडिट भी मैं उन्हें देना चाहूंगा। मैं उनका अहसानमंद हूं और चाहता हूं कि वह हमेशा मेरी जिंदगी में बनीं रहें। हमारे बारे में इतना कुछ लिखा गया कि हमारी बातचीत बंद है, हमें एक-दूसरे की तरफ देखना भी गंवारा नहीं, मगर इन बातों में कोई सच्चाई नहीं थी। मैं और कटरीना बहुत फ्रेंडली रहे हैं। हम इसलिए भी ऐसा करते रहे, क्योंकि हम दोनों ही अपने काम से बेहद प्यार करते हैं। कटरीना बेहद फोकस्ड, पॉजिटिव और मेहनती हैं। वह एक ऐसी कलाकार हैं, जो चाहती हैं कि उनका साथी कलाकार भी अपने काम के जरिए चमके। वह आपको अच्छा काम करने की इजाजत देती हैं। वह किसी के साथ कॉम्पिटिशन नहीं करती।

हर रिश्ते की एक उम्र होती है, मगर क्या कभी ऐसा लगा कि ऐसा क्यों हुआ? काश, ऐसा न हुआ होता?
नहीं, क्योंकि यह आपके हाथ में नहीं होता। कई बार यह स्वाभाविक तौर पर हो जाता है। रिश्ते कभी वर्क करते हैं, कभी वर्क नहीं करते। अच्छा लगना, बुरा लगना, दिल टूटना, दिल का जुड़ना आपके हाथ में नहीं होता। यह भगवान के हाथ में होता है।