सर्जिकल स्ट्राइक के बाद पाक से घुसपैठ काफी कम: राजनाथ सिंह ने बीएसएफ इनवेस्टीचर सेयरमनी में कहा

30
SHARE

दिल्ली में केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बीएसएफ इनवेस्टीचर सेयरमनी में कहा कि दुश्मन सोशल मीडिया के माध्यम से अफवाहें फैलाने की कोशिश करते हैं। हमने देखा है कि कभी-कभी हमारे जवान और आधिकारी उसे सीधे व्हाट्सएप और फेसबुक पर भेज देते हैं।

उन्होंने कहा कि मैं अपील करता हूं कि कम से कम आपके द्वारा किसी भी मामले में प्रामाणिक और राष्ट्रों के हित में इसे फारवार्ड नहीं करना चाहिए। गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि मैं इसलिए यह कह रहा हूं क्योंकि आपके पास सिर्फ सीमा सुरक्षा की जिम्मेदारी नहीं है, बल्कि देश की एकता और अखंडता की भी जिम्मेदारी है।

गृह मंत्री ने कहा कि सीमा पर 3 स्तरीय सुरक्षा होनी चाहिए, हम सीमा सुरक्षा बल, इंटेलिजेंस और पुलिस को जोड़ने की तरफ तेजी से काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि पहले पाकिस्तान से जितनी घुसपैठ होती थी, सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से काफी कम हो गई है।

कश्मीर मुद्दे पर बोलते हुए राजनाथ सिंह ने कहा कि कश्मीर भी हमारा है और कश्मीरी भी हमारे हैं। हम सब भाई हैं। पाकिस्तान कश्मीर में अव्यवस्था फैला रहा है, गोलियां चलवा रहा है। लेकिन उसके नापाक मंसूबों को कामयाब नहीं होने दिया जाएगा। हमारी सेना ने आतंकियों को मुंह तोड़ जवाब दिया है, पाकिस्तान की जमीन में घुसकर आतंकी ठिकानों को नेस्तनाबूत किया है।