राज बब्‍बर का यूपी कांग्रेस अध्यक्ष पद से इस्तीफा

59
SHARE

उत्तर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पद से राज बब्बर ने इस्तीफ़ा दे दिया है. हालांकि अभी उनका इस्तीफ़ा स्वीकार नहीं हुआ है. कांग्रेस में पिछले दो दिनों में ये तीसरा इस्तीफ़ा है. इससे पहले गुजरात और गोवा के प्रदेश अध्यक्षों ने भी इस्तीफ़ा दिया है.

एक अख़बार से बातचीत में राज बब्बर ने कहा कि मुझे एक विशेष काम देकर यहां भेजा गया था. मैं जितना काम कर सकता था, उतना काम किया. कुछ अच्छा हुआ होगा, कुछ ख़राब हुआ होगा. अब पार्टी लीडरशिप इसका आकंलन करेगी. राज बब्बर को 2017 यूपी विधानसभा चुनाव के समय कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष की कमान मिली थी. माना जा रहा है कि अब राज बब्बर की जगह कांग्रेस किसी ब्राह्मण चेहरे को लाएगी.

गुजरात प्रदेश कांग्रेस समिति (जीपीसीसी) के अध्यक्ष भरत सिंह सोलंकी ने अपने पद से इस्तीफे की अफवाह को खारिज कर दिया था. इस बात की अटकलें लगायी जा रहीं थी कि हाल के राज्यसभा चुनावों में टिकट नहीं दिये जाने से नाराज सोलंकी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है.

गोवा कांग्रेस के प्रमुख शांताराम नाइक ने अपने पद से इस्तीफा देने के बाद कहा कि पार्टी के महाधिवेशन में युवा नेतृत्व के लिए जगह बनाने को लेकर राहुल गांधी के भाषण से वह बहुत प्रभावित हैं. रविवार को राहुल गांधी द्वारा पार्टी का नेतृत्व युवाओं को सौंपने की इच्छा जताये जाने के बाद पद से इस्तीफा देने वाले नाइक (71) पहले वरिष्ठ नेता हैं. उन्होंने अपना इस्तीफा आज सुबह अखिल भारतीय कांग्रेस समिति को भेज दिया. वह आठ जुलाई 2017 से पार्टी प्रमुख थे.