प्रदेश में बारिश, लखनऊ में बस डूबी, अलीगढ़ में दो बच्चों की मौत, आजमगढ़ में महिला की मौत

109
SHARE

शनिवार को यात्रियों से भरी सरकारी बस पुल के नीचे हुए जलभराव में डूब गई। बस में फंसे यात्रियों को लोगों ने सीढ़ी की मदद से खिड़कियों से निकाला।इस बीच बस में फंसे लोग चीख-पुकार मचाने लगे। जिसे सुनकर आसपास के लोग मदद को आगे आए और बस में फंसे लोगों को बड़ी मुश्किल से बाहर निकाला। महिलाएं डर के मारे कांपती नजर आईं। बस के फंस जाने और लोगों को निकालने की जद्दोजहद के चलते इस मार्ग पर काफी लम्बा जाम लग गया।

वातावरण में नमी 97 फीसद रही। सोनभद्र जिले में बारिश के बीच बिजली गिरी, जिसकी चपेट में आने से छह से अधिक लोग झुलस गए। दूसरी ओर आजमगढ़ के तरवां थाना क्षेत्र के मुरारपुर गांव में शाम तेज आंधी के चलते मंडई ढह गई। मंडई में सो रही चनरी देवी की मौत हो गई।

अलीगढ़ में गड्ढे में भरे बारिश के पानी में नहाने में दो बच्चों की मौत हो गई, 1 को बचाया गया है |

मौसम विभाग के अनुसार मानूसन पूरी तरह से सक्रिय है और बारिश का यह सिलसिला अगले तीन-चार दिन जारी रहेगा। शनिवार को राजधानी में 24.9 मिलीमीटर बारिश रिकार्ड की गई। सुल्तानपुर में शाम साढ़े पांच बजे तक 34, बस्ती 19.4, गाजीपुर, 28.0, कानपुर 27.3 मिलीमीटर बारिश रिकॉर्ड की गई। बारिश से लखनऊ में तापमान सामान्य के मुकाबले एक डिग्री नीचे आ गया। यहां अधिकतम तापमान 34.9 डिग्री सेल्सियस और न्यूनतम तापमान 27.4 डिग्री सेल्सियस रिकॉर्ड हुआ।