मथुरा में छापेमारी में 16 करोड़ का अनाज जब्त

66
SHARE

वाणिज्य कर विभाग के इतिहास में शुक्रवार को सबसे बड़ी छापेमारी करके 16 करोड़ का अनाज पकड़ा है। इसमें गेहूं, धान, सरसों और चावल की लाखों बोरियां हैं। ज्यादातर अनाज वाणिज्यकर की अदायगी के बिना रखा है। इसकी एंट्री भी नहीं है। ये माल चार बड़ी कंपनियों के नौ वेयर हाउसेज में दर्जनों भड़सारियों ने रखा था।

मथुरा स्थित वेयरहाउस में भी बड़ी मात्रा में बिना किसी एंट्री के रखे माल की जानकारी वाणिज्य कर विभाग को हुई। पता चला कि वेयर हाउसेज से अनाज बाहर जाने वाला है, इसके बाद तुरंत छापेमारी के लिए टीम तैयार की गई। शनिवार सुबह मथुरा, अलीगढ़, हाथरस और कोसीकलां के 30 विभागीय अधिकारियों की टीम बनाई और देवीपुरा एवं गणोशरा स्थित नौ वेयरहाउसेज में एक साथ छापेमारी की गई।

हाईवे स्थित गांव देवीपुरा में आठ वेयरहाउस और गणोशरा के एक वेयर हाउस पर छापा मारा गया। यहां बड़ी मात्रा में गेहूं, धान, सरसों और चावल की बोरियां रखी थीं। टीम ने रिकॉर्ड चेक किया तो पता चला कि ज्यादातर अनाज की बोरियां बिना एंट्री के रखी हैं, जिन पर वाणिज्य कर भी अदा नहीं किया गया है।

टीमों ने इनका पूरा स्टॉक जब्त करने के अलावा रिकार्ड भी हासिल कर लिया। विभाग के ज्वाइंट कमिश्नर राजेंद्र राय ने बताया कि ज्यादातर अनाज बिना टैक्स अदा किए रखा है। इसकी जांच में समय लग सकता है।