राहुल अक्सर प्रोटोकॉल तोड़ा करते हैं, इसी वजह से उनके ऊपर गुजरात में हमला हुआ: राजनाथ सिंह

47
SHARE

मंगलवार को लोकसभा में राहुल गांधी की कार पर पत्थर से हमले पर केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि राहुल अक्सर प्रोटोकॉल तोड़ा करते हैं और इसी वजह से उनके ऊपर गुजरात में भी हमला हुआ।

उन्होंने कहा कि जब राहुल वहां गए थे, तो उन्होंने बुलेट प्रूफ कार इस्तेमाल क्यों नहीं की? राहुल के गुजरात जाने की जानकारी एसपीजी प्रोटेक्शन को थी और इसलिए उन्हें वहां पहुंच कर बुलेट प्रूफ कार भी दी गई, लेकिन राहुल ने मनमानी की और खुद की कार में रवाना हो गए।

इस बीच राहुल गांधी के विदेशी दौरों पर बरती जाने वाली गोपनीयता पर गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सवाल उठाया है। राजनाथ के मुताबिक राहुल गांधी ने पिछले दो सालों में करीब 120 दौरे किए हैं, जिनमें 100 से ज्यादा बार उन्होंने प्रोटोकॉल तोड़ा है।

उन्होंने पूछा कि राहुल गांधी को यह बताना चाहिए कि वो कहां-कहां गए। राजनाथ ने यह भी पूछा कि आखिर अपने विदेश दौरों को राहुल गांधी छिपाना क्यों चाहते हैं। उन्हें और उनके परिवार को एसपीजी सुरक्षा मिली हुई है, फिर भी वो बिना एसपीजी के विदेश दौरों पर चले जाते हैं।

गृह मंत्री ने पूछा कि सरकार यह जानता चाहती है कि राहुल पिछले 2 सालों में 72 दिनों तक 6 विदेशी दौरों पर रहे, लेकिन ये नहीं बताया गया कि वे गए कहां थे। भले ही ये एसपीजी एक्ट का उल्लंघन न माना जाए, लेकिन सुरक्षा को भी नकारा नहीं जा सकता।