किसानों के हक़ के लिए आज लखनऊ में राहुल गाँधी

50
SHARE

मंगलवार को राहुल गांधी लखनऊ में हैं। राहुल गोमती नगर स्थित नेशनल हाईवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) के अफसरों से मिलकर किसानों की समस्याओं पर बात करेंगे।

आरोप लगा है कि अंबेडकरनगर में गांव वालों के घर बगैर कानूनी नोटिस दिए गिराए जा रहे हैं और कांग्रेस इसी मुद्दे पर किसानों को सपोर्ट कर रही है। कांग्रेस के यूपी चीफ राज बब्बर भी अंबेडकरनगर पहुंचकर किसानों के पक्ष में धरने पर बैठ गए थे। बीते सोमवार को एडम‍िन‍िस्ट्रेशन की पहल के बाद उन्होंने धरना खत्म किया था।

कांग्रेस का आरोप है कि सुल्तानपुर के जगदीशपुर के कठौरा में बगैर मुआवजा दिए किसानों की जमीन ली जा रही है और अंबेडकरनगर में बगैर नोटिस किसानों के घर तोड़े जा रहे हैं। राहुल के यूपी दौरे में ये दोनों मामले उठाए जाएंगे। बताया जा रहा है कि राहुल सुबह 11 बजे तक लखनऊ पहुंच सकते हैं।

राज बब्बर ‘हक मांगो अभियान’ के तहत पूरे यूपी में घूमकर किसानों और युवाओं की समस्याओं को सुन रहे हैं। उन्हें राज्य सरकार के खिलाफ एकजुट कर रहे हैं। बब्बर ने कहा है कि अगर कोई किसान अपने हक के लिए हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट या डिस्ट्रिक्ट कोर्ट में केस करना चाहता है तो कांग्रेस उनके लिए वकील का इंतजाम करेगी।