15 दिन में प्रॉपर्टी की जानकारी दें, योगी ने UP के अफसरों से कहा

28
SHARE

सोमवार को सीएम योगी आद‍ित्यनाथ ने लोकभवन में राज्य के सभी डिपार्टमेंट्स के अफसरों के साथ पहली मीटिंग की। इस दौरान योगी ने अफसरों को खड़े होकर ईमानदारी, स्वच्छता और कामकाज में ट्रांसपेरेंसी रखने की शपथ दिलाई। साथ ही सरकार आगे कैसे काम करेगी इस पर चर्चा की। इसमें दोनों डिप्टी सीएम केशव मौर्य और दिनेश शर्मा भी मौजूद रहे। सीएम ने सभी अफसरों से 15 दिन के अंदर संपत्ति की जानकारी देने को कहा है। वहीं, पुलिस डिपार्टमेंट में मेरिट के आधार पर नौकरियां देने पर जोर दिया।

योगी ने अफसरों से कहा-

राज्य के सभी अफसर 15 दिन में सभी संपत्त‍ि और इनकम टैक्स की जानकारी दें।
पुलिस डिपार्टमेंट में मेरिट के आधार पर भर्ती की जाए।
थानों में किसी भी तरह का राजनीतिक दबाव न होने की बात कही।
लोक संकल्प के हिसाब से योजनाएं बनाएं। बता दें कि योगी ने सभी अफसरों से कहा था कि वे मीटिंग में अपने साथ बीजेपी का संकल्प पत्र लेकर आएं।
महिलाओं की सिक्युरिटी को प्रॉयोरिटी दें।
इससे पहले योगी ने वीवीआईपी गेस्ट हाउस में सुबह डीजीपी जावीद अहमद, प्रिंसिपल सेक्रेटरी, नवनीत सहगल, होम सेक्रेटरी देवाशीष पांडा, चीफ सेक्रेटरी राहुल भटनागर, एग्रीकल्चर कमिश्नर प्रवीर कुमार, लखनऊ के डीएम जीएस प्रियदर्शी, लखनऊ मंडल कमिश्नर भुवनेश कुमार, आईजी लखनऊ, सतीश गणेश समेत समेत कई अफसरों से मुलाकात की।
ड‍िप्टी सीएम ने क्या कहा?
– मीटिंग के बाद डिप्टी सीएम केशव मौर्य ने कहा, ”हम लोगों ने कई मुद्दों पर चर्चा की। मंत्रालय का जैसे ही बंटवारा होगा, बता दिया जाएगा।”
– डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा ने कहा, ”अब ये रोज की मीट‍िंग है। चिंता न करिए। 5 साल तक एक्शन जारी रहेगा। किसानों की कर्ज माफी भी होगी। चिंता न करिए। मीटिंग होने दें।”
इलाहाबाद में दो स्लॉटर हाउस सीज
– इलाहाबाद में रवि‍वार रात नगर न‍िगम अथॉरिटी ने अटाला और नैनी इलाके में दो स्लॉटर हाउस सीज कर द‍िए।
– बता दें, चुनाव प्रचार के दौरान बीजेपी ने एलान क‍िया था क‍ि अगर पार्टी राज्य में मेजॉरिटी से सत्ता में आती है तो उसी दिन रात से ही राज्य के सभी स्लॉटर हाउस को बंद करने का काम शुरू हो जाएगा।
बसपा नेता मर्डर केस में दो लोग नामजद
– डीजीपी ने मीडिया से बातचीत में बताया कि इलाहाबाद में हुए बसपा नेता मो. शमी के मर्डर मामले में 2 लोगों को नामजद किया गया है। अधिकारी पूछताछ कर रहे हैं।
– वहीं, एडीजी लॉ एंड ऑर्डर दलजीत चौधरी ने कहा, ”मामले में एफआईआर दर्ज कर ली गई है। आराेप‍ियों को पकड़ने के ल‍िए 5 टीमें बनाई गई हैं।”
– बता दें, रविवार की रात इलाहाबाद के मऊआइमा थाना इलाके में बीएसपी नेता मोहम्मद शमी की बदमाशों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। सपोर्टर्स ने इलाहाबाद-प्रतापगढ़ हाईवे जाम कर पुलिस के खिलाफ नारेबाजी की थी।