आम आदमी पार्टी के ऑफिस के बहार कुमार विश्वास के विरोध में लगे पोस्टर, विश्वास को गद्दार कहा गया

83
SHARE
दिल्ली की सत्ता पर काबिज आम आदमी पार्टी में अंदरुनी कलह थमने का नाम नहीं ले रही है. चंद दिनों पहले ही आप नेता दिलीप पांडे ने कुमार विश्वास पर सवाल उठाए थे. लेकिन आप दिल्ली में आम आदमी पार्टी के ऑफिस के बाहर कुमार विश्वास के विरुद्ध पोस्टर चिपकाए गए हैं. इन पोस्टरों में कुमार विश्वास को गद्दार बताया गया है.
आप ऑफिस के बाहर चिपकाए गए पोस्टरों में लिखा है कि ” भाजपा का यार है कवि नहीं गद्दार है, छिप-छिप हमला करता है वार पीठ पर करता है, ऐसे धोखेबाजों को बाहर करो-बाहर करो” इन पोस्टरों में निवेदक के तौर पर दिलीप पांडे का नाम दिया गया है.
बता दें कि इससे पहले दिल्ली के पूर्व प्रभारी दिलीप पांडेय ने कुमार विश्वास की भूमिका पर सवाल उठाए थे. दिलीप पांडे ने ट्विटर पर लिखा है ‘भैया, आप कांग्रेसियों को खूब गाली देते हो, पर कहते हो कि राजस्थान में वसुंधरा के खिलाफ नहीं बोलेंगे? ऐसा क्यों?’

पिछले दिनों राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तैयारियों को लेकर कुमार विश्वास ने स्थानीय नेताओं के साथ बैठक की थी. बैठक में कुमार विश्वास की ओर से नेताओं को मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे समेत किसी नेता पर निजी टिप्पणियां नहीं करने के निर्देश दिए थे. विश्वास ने पदाधिकारियों को निजी टिप्पणी करने के बजाए मुद्दों पर आधारित प्रचार करने की सलाह दी थी.
वहीं दूसरी ओर दिलीप पांडेय ने एक टीवी को दिए गए इंटरव्यू में कहा कि कुमार विश्वास पार्टी के वरिष्ठ नेता हैं. उनके साथ किसी भी तरह का कोई मतभेद नहीं है. लेकिन उनके द्वारा बीजेपी नेताओं पर नरम रुख एख्तियार करने की सलाह कार्यकर्ताओं में संशय पैदा करती है.
दिलीप पांडेय ने कहा कि आम आदमी पार्टी हमेशा से कांग्रेस और बीजेपी के बीच के गठजोड़ के खिलाफ आवाज उठाती रही है. ऐसे में विश्वास की ओर से यह संदेश देना कि बीजेपी नेताओं के खिलाफ नहीं बोलना है, कार्यकर्ताओं में संशय पैदा करता है.