भीड़ द्वारा लोगों की हत्याएं चिंताजनक, सिद्धांतों, संविधान की मर्यादा के खिलाफ, आने वाली पीढ़ियां पूछेंगी सवाल: राष्ट्रपति

20
SHARE

राष्ट्रपति प्रणव मुखर्जी ने कांग्रेस के मुखपत्र नेशनल हेराल्ड के स्मृति संस्करण की लॉचिंग के मौके पर कहा देश में भीड़ के सड़कों पर उतरकर लोगों की हत्या करने की घटनाएं बढ़ रही हैं। हमें इस पर गंभीरता से विचार और जागरूक रहना जरूरी है।कही। इस मौके पर राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी के साथ सोनिया गांधी ने नेशनल हेराल्ड के स्मृति संस्करण और वेबसाइट को लांच किया।

दिल्ली के जवाहर भवन में शनिवार को आयोजित इस कार्यक्रम में राष्ट्रपति ने अपने सम्बोधन में कहा ऐसी घटनाएं देश के मूलभूत सिद्धांतों, संविधान की मर्यादा के खिलाफ हैं। इन्हें नहीं रोका गया तो हमारी आने वाली पीढ़ियां सवाल पूछेंगी। उन्होंने देश के नागरिकों, बुद्धिजीवियों और मीडिया का आह्वान किया हमें ऐसे लोगों को हतोत्साहित करने के लिए प्रतिरोधक का काम करना चाहिए।

उन्होंने कहा कि मीडिया की भूमिका अहम है और कभी समाप्त नहीं हो सकती है। उन्होंने याद दिलाया कि किस तरह से पंडित जवाहर लाल नेहरू ने नेशनल हेराल्ड निकालकर आजादी के लक्ष्य को हासिल किया।