जयपुर में प्रसून जोशी का ‘स्वागत’ भी वैसा ही होगा जैसा भंसाली का किया गया था

32
SHARE

राजपूत करणी सेना ने शुक्रवार को सेंसर बोर्ड के अध्यक्ष प्रसून जोशी को जयपुर साहित्य उत्सव के दौरान जयपुर नहीं आने की धमकी दी है. सेना ने धमकी दी है कि अगर वह जयपुर आए तो ‘बुरी तरह पीटे’ जाएंगे. संजय लीला भंसाली की फिल्म पद्मावत के खिलाफ करणी सेना का प्रदर्शन जारी है.

करणी सेना के अध्यक्ष सुखदेव सिंह गोगामेदी ने एक वीडियो जारी करते हुए कहा कि फिल्म को रिलीज करने वालों और फिल्म के समर्थन में कुछ भी बोलने वालों को जयपुर में प्रवेश नहीं करने दिया जाएगा. उन्होंने कहा कि फिल्म का नाम पद्मावती से पद्मावत करने से वे लोग संतुष्ट नहीं हैं. वे फिल्म पर पूर्ण प्रतिबंध चाहते हैं.

उन्होंने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से इस मामले में दखल देने का आग्रह करते हुए उनसे इस फिल्म पर प्रतिबंध लगाने की अपील की. उन्होंने कहा कि केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) केंद्र सरकार के अधीन आता है, इसलिए फिल्म पर प्रतिबंध लगाने के लिए सरकार को कार्रवाई करनी चाहिये.

उन्होंने शिकायत करते हुए कहा, भंसाली ने वादा किया था कि फिल्म बनने के बाद सबसे पहले लोकेन्द्र सिंह कल्वी (करणी सेना नेता) और संगठन के अन्य सदस्यों को दिखाई जाएगी. लेकिन, उन्होंने फिल्म का ट्रेलर रिलीज कर दिया तथा घूमर गाना उन्हें बिना दिखाए जारी कर दिया, जो गलत है.

उन्होंने आरोप लगाया कि सरकार हिन्दुत्व और मन्दिर की बात केवल वोट पाने के लिए करती है. करणी सेना के प्रवक्ता विजेन्द्र सिंह ने कहा कि जयपुर में प्रसून जोशी का ‘स्वागत’ भी वैसा ही होगा जैसा संजय लीला भंसाली का किया गया था. उन्हें शहर में आने की अनुमति नहीं दी जाएगी.