कृष्ण तो छेड़खानी करने वाले थे, योगी में हिम्मत है एंटी कृष्ण स्क्वॉड नाम रख सकें- प्रशांत भूषण

10
SHARE

रविवार को मुख्यिमंत्री योगी आदित्यनाथ के एंटी रोमियो स्क्वॉड पर सीनियर वकील और एक्टिविस्ट प्रशांत भूषण ने एक ट्वीट में कहा, “रोमियो ने सिर्फ 1 लड़की से प्यार किया जबकि कृष्ण तो लीजेंन्ड्री ईव टीजर (छेड़खानी करने वाले) थे। क्या आदित्यनाथ में इतनी हिम्मत है कि अपने निगरानी दस्ते का नाम एंटी कृष्ण स्क्वॉड रख सकें?”

यूपी में लड़कियों से छेड़छाड़ करने वालों पर नजर रखने के लिए एंटी रोमियो स्क्वॉड बनाया गया है

कहा जा रहा है कि प्रशांत भूषण ने अपने ट्वीट में शेक्सपियर के नाटक के कैरेक्टर रोमियो और भगवान श्री कृष्ण का आपस में कॉम्पैरिजन किया है और इसी बहाने यूपी सीएम के एंटी रोमियो स्क्वॉड की आलोचना की है।
प्रशांत भूषण के इस ट्वीट पर बीजेपी ने करारा जवाब दिया है। पार्टी स्पोक्सपर्सन संबित पात्रा ने ट्वीट कर लिखा, “कृष्ण को समझ ने में कई जन्म लेने पड़ेंगे, कितनी आसानी से कृष्ण को राजनीति में घसीट लाए, दुःख की बात है।”
पहले ट्वीट पर विवाद होने पर भूषण ने बाद में 2 और ट्वीट कर सफाई दी। दूसरे ट्वीट में कहा, “रोमियो ब्रिगेड पर मेरे ट्वीट का गलत मतलब निकाला गया। मैंने रोमियो ब्रिगेड के लॉजिक के जरिए अपनी बात रखी थी, भगवान कृष्ण ईव टीजर की तरह ही देखे जाएंगे।” तीसरे ट्वीट में लिखा, “हम कृष्ण की गोपियों से छेड़छाड़ की कहानियों के साथ ही बड़े हुए हैं। रोमियो स्क्वॉड का लॉजिक इसे क्रिमिनलाइज करेगा। सेंटिमेंट्स को ठेस पहुंचाने का इरादा नहीं था।”
बीजेपी प्रेसिडेंट अमित शाह और योगी आदित्यनाथ ने असेंबली इलेक्शन में अपनी रैलियों में कई बार एंटी रोमियो स्क्वॉड बनाने का वादा किया था। चुनाव बाद सरकार बनने पर इस पर अमल किया गया। योगी सरकार ने वादे को निभाते हुए 10 दिन के अंदर ही यूपी के 75 जिलों में 996 एंटी रोमियो स्क्वॉड टीमें बना दी हैं। लखनऊ, बरेली, मेरठ और वाराणसी, गाजियाबाद में यह कैम्पेन काफी तेज है।
हालांकि सपा, कांग्रेस और बीएसपी ने इस फैसले की आलोचना की है। इनका कहना है कि इस स्क्वॉड की आड़ में पुलिस ईमानदार लोगों को परेशान कर रही है। जबकि बीजेपी ने साफ किया है कि इस स्क्वॉड का मकसद सिर्फ छेड़छाड़ पर लगाम लगाना है।
अब हर जिले में डिप्टी एसपी इसके सीईओ होंगे, जो कोऑर्डिनेशन करेंगे। सिर्फ आपत्तिजनक हरकतें करने वाले कपल्स को पकड़ा जाएगा, उनके पेरेंट्स को बुलाया जाएगा। हर जिले में महिला पुलिसएंटी रोमियो स्क्वॉड के साथ काम कर रही है।