योगी राज: बिजली कनेक्शन 100 रुपये के भुगतान पर भी

23
SHARE

पावर कारपोरेशन के प्रबंध निदेशक विशाल चौहान ने सभी डिस्कॉम के प्रबंध निदेशकों को निर्देश दिया है कि सभी गरीब परिवारों को मुफ्त में बिजली का कनेक्शन सुनिश्चित किया जाए। उन्होंने निम्न मध्यम वर्गीय परिवारों को एक से दो किलोवाट विद्युत भार के कनेक्शन को भी किस्तों में भुगतान पर देने के निर्देश दिए हैं। ऐसे में प्रतिमाह 100 रुपये के भुगतान पर बिजली का कनेक्शन लिया जा सकेगा।

राज्य के गरीब परिवारों के लिए योगी सरकार मुफ्त में बिजली कनेक्शन देने के साथ ही उन्हें रियायती दर पर बिजली मुहैया कराएगी। निम्न मध्यम वर्गीय परिवार किस्तों पर भुगतान कर बिजली का कनेक्शन हासिल कर सकेंगे। भाजपा के चुनावी वादे (संकल्प पत्र) को अमली जामा पहनाने के लिए ऊर्जा मंत्री के निर्देश पर पावर कारपोरेशन प्रबंधन ने कवायद शुरू कर दी है।

सूत्रों के मुताबिक सभी गरीब घरों को 100 यूनिट तक तीन रुपये प्रति यूनिट की रियायती दर पर बिजली मुहैया कराने के संबंध में कारपोरेशन प्रबंधन ने कार्यवाही शुरू कर दी है। प्रबंधन द्वारा जल्द ही इस संबंध में विद्युत नियामक आयोग में अलग से प्रस्ताव दाखिल करने की तैयारी है। आयोग से हरी झंडी मिलना अभी बाकी है