आइएएस अनुराग तिवारी के शव का पोस्टमार्टम करने वाले डॉक्टरों से सीबीआइ की पूछताछ

25
SHARE

शनिवार को आइएएस अनुराग तिवारी की मौत का सच जानने के लिए सीबीआइ अधिकारियों ने अनुराग के पोस्टमार्टम में शामिल रहे दो डॉक्टरों से लंबी पूछताछ की। दोनों से पोस्टमार्टम के दौरान फोरेंसिक साइंस लैब के एक अधिकारी के आने को लेकर हुए विवाद के बारे में भी जानकारी लेने का प्रयास किया गया।

सीबीआइ टीम ने अनुराग के शव का पोस्टमार्टम करने वाले पैनल में शामिल रहे डॉ.संजय जायसवाल और डॉ.बृजेश कुमार श्रीवास्तव से पूछताछ की। दोनों डॉक्टरों से सीबीआइ ने यह जानने का प्रयास भी किया कि किन परिस्थितियों में मौत का ठोस कारण स्पष्ट नहीं हुआ और दोबारा पोस्टमार्टम नहीं कराया गया। अनुराग के परिवार वाले दोबारा पोस्टमार्टम न किए जाने को लेकर पहले से ही डॉक्टरों और पुलिस की मंशा पर सवाल उठा रहे थे। उनका कहना था कि मामले में लापरवाही बरती गई है।

इससे पहले एसआइटी ने डॉ.बृजेश से पूछताछ कर उनके बयान दर्ज किए थे। वहीं, अनुराग के परिवार ने दोबारा पोस्टमार्टम न कराए जाने को लेकर पैनल में शामिल एक डॉक्टर की भूमिका पर सवाल भी उठाए थे। पोस्टमार्टम करने वाले पैनल में कुल चार डॉक्टर शामिल थे। बताया गया कि उनमें एक डॉक्टर इस समय शहर से बाहर हैं। सीबीआइ पैनल में शामिल अन्य दोनों डॉक्टरों व फोरेंसिक साइंस लैब के कुछ अधिकारियों से भी पूछताछ की तैयारी कर रही है।