प्रधानमंत्री मोदी आज से दो दिन के गुजरात दौरे पर, मेगा रोड शो की तैयारी

17
SHARE
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज से दो दिवसीय गुजरात दौरे पर जाएंगे. दो दिन में पीएम मोदी कई कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. पिछले पांच महीनों में पीएम मोदी का ये नौवां गुजरात दौरा है.
पीएम मोदी पहले अहमादाबाद के साबरमती आश्रम जाएंगे. आश्रम में महात्मा गांधी के आध्यात्मिक गुरु माने जाने वाले श्रीमद राजचंद्र पर स्मारक और सिक्का जारी करेंगे. उसके बाद मोदी राजकोट में आजी बांध का उद्घाटन भी करेंगे. उद्घाटन कार्यक्रम के बाद पीएम जनसभा को संबोधित करेंगे. उम्मीद है कि कार्यक्रम में एक लाख लोग शामिल होंगे.
राजकोट में पीएम मोदी का मेगा शो भी है. पीएम डेम से लेकर राजकोट एयरपोर्ट तक 8 किलोमीटर लंबा रोड शो करेंगे. अनुमान है कि शो में दो लाख लोग शामिल होंगे. पीएम मोदी राजकोट में दिव्यांगों के कार्यक्रम में भी शामिल होंगे. जहां पीएम मोदी दिव्यांगों को किट देंगे. प्रधानमंत्री के कार्यक्रम के लिए सुरक्षा व्यवस्था का खास इंतजाम किया गया है. इसके लिए 6 आईजी, 26 एसपी सहित 8 हजार पुलिसकर्मी तैनात किए गए हैं.
पीएम मोदी के स्वागत के लिए चित्रकारों ने खास तैयारी की है. चित्रकारों ने एक किलोमीटर लंबे कैनवास पर शानदार पेंटिंग का नमूना दिखाया है.