प्रधानमंत्री मोदी कल यूपी दौरे पर, गाज़ीपुर में में कार्यक्रम

19
SHARE

देश के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू के जन्मदिन पर कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी गाजीपुर के दौरे पर रहेंगे। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का गाजीपुर में करीब एक घंटा 45 मिनट का कार्यक्रम है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इस दौरान कई महत्वपूर्ण परियोजना का शिलान्यास व उद्घाटन करने के साथ ही भाजपा की परिवर्तन रैली को भी संबोधित करेंगे।गाजीपुर में उनकी अगवानी प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक करेंगे।

प्रधानमंत्री कार्यालय से जारी कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री सुबह 9:30 बजे दिल्ली हवाई अड्डे से भारतीय वायुसेना के विमान से वाराणसी के लिए चलेंगे। उनका विमान 10.50 बजे बाबतपुर हवाई अड्डे पर पहुंचेगा। यहां से 10.55 बजे वायुसेना के हेलीकाप्टर से गाजीपुर के लिए प्रस्थान करेंगे। गाजीपुर में प्रधानमंत्री का हेलीकाप्टर कार्यक्रम-स्थल आरटीआइ मैदान में 11.30 बजे उतरेगा। हेलीपैड से प्रधानमंत्री कार्यक्रम-स्थल पर पहुंचकर रेलवे की परियोजनाओं का शिलान्यास व गाजीपुर से कोलकाता के बीच चलने वाली ट्रेन का शुभारंभ करेंगे। प्रधानमंत्री परिवर्तन-रैली को संबोधित करने के बाद प्रधानमंत्री दोपहर एक बजकर पंद्रह मिनट पर वापसी के लिए हेलीकाप्टर से उड़ान भरेंगे। वह वाराणसी से नई दिल्ली रवाना हो जाएंगे।

सुरक्षा का रहेगा कड़ा इंतजाम

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम में आने वाले लोगों की सुविधाओं और सुरक्षा का पूरा ख्याल रखा जाएगा। सुरक्षा की दृष्टि से फोर्स का व्यापक प्रबंध किया गया है। जिलाधिकारी संजय कुमार खत्री ने बताया कि 35 मजिस्ट्रेटों की तैनाती की गई है। 7 पुलिस अधीक्षक, 15 अपर पुलिस अधीक्षक, 40 सीओ प्रधानमंत्री के कार्यक्रम की सुरक्षा के लिए तैनात होंगे। इसके अलावा खुफिया, आइबी, एसपीजी की व्यवस्था अलग से है।

पूरे दिन बैठकों, हिदायतों का दौर

प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर बैठकों का दौर जारी है। रणनीतियों को अमली जामा पहनाए जाने को लेकर मंथन-चिंतन होता रहा। राष्ट्रीय महासचिव ओम माथुर ने कहा कि जनता प्रधानमंत्री को सुनने को आतुर है। उनके नेतृत्व में विकास पथ पर अग्रसर देश को लेकर लोग गौरव का अनुभव कर रहे हैं। प्रांतीय महामंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने कहा हम विकास की बात करते हैं। विकास के साथ भ्रष्टाचार मुक्त भारत हमारा सपना है। अध्यक्षता कर रहे पार्टी अध्यक्ष भानू प्रताप ने कार्यकर्ताओं को आगाह किया कि बहुत कम समय रह गया है।

सुरक्षा को लेकर सेना का पूर्वाभ्यास

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आगमन को लेकर पूर्वाभ्यास भी प्रारंभ हो गया है। आरटीआइ ग्राउंड में तैयार हेलीपैडों पर हेलीकाप्टर उतारा गया। इस दौरान सुरक्षाकर्मियों और अधिकारियों को लोगों को रोकने के लिए मुस्तैदी दिखानी पड़ी। यहां से उड़ान भरने के बाद हेलीकाप्टर ने शहर के अधिकांश हिस्से का हवाई निरीक्षण किया।