पीएम बोले गुनहगारों को उनके किए की सजा जरूर मिलेगी, पाकिस्तान से खास दर्जा छिना

54
SHARE

जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुए आतंकी हमले से पूरा देश गुस्से में है, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस आतंकी हमले के शहीदों को श्रद्धांजलि देते हुए पड़ोसी देश पाकिस्तान को बेहद कड़ी चेतावनी दी है। उन्होंने कहा है कि आतंकवादियों ने बहुत बड़ी गलती कर दी है और उनके सरपरस्तों को करारा जवाब मिलेगा।
पीएम मोदी ने वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखाने के मौके पर कहा कि पड़ोसी देश ने बहुत बड़ी गलती कर दी है। उन्होंने कहा कि आंतकी संगठनों और उनके सरपरस्तों को मैं कहना चाहता हूं कि वे बहुत बड़ी गलती कर चुके हैं और उन्हें इसकी कीमत चुकानी पड़ेगी। देश को भरोसा देता हूं कि हमले के पीछे जो भी ताकते हैं, जो भी गुनहगार हैं, उन्हें उनके किए की सजा अवश्य मिलेगी। आतंक के खिलाफ अब लड़ाई और तेज होगी। पीएम मोदी ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए दो मिनट का मौन भी रखा।

प्रधानमंत्री ने कहा कि पाकिस्तान तबाही के रास्ते पर चल रहा है। हमने अपने सुरक्षाबलों को पूरी आजादी दे दी है। हमें अपने सैनिकों के शौर्य और उनकी बहादुरी पर पूरा भरोसा है। पड़ोसी देश यह समझता है कि जिस तरह से वह साजिश रच रहा है, उससे भारत में अस्थिरता फैल जाएगी तो वह ऐसा कभी नहीं कर पाएगा। यह कभी नहीं होने वाला है। उसके मंसूबे कभी पूरे नहीं होने वाले हैं।

पीएम मोदी ने कहा कि आतंकवाद के खिलाफ मानवतावादी शक्तियों को एक होना होगा। हम सब इस समय राजनीतिक छींटाकशी से दूर रहें, इस समय देश एकजुट मुकाबला कर रहा है। देश एक साथ है, देश का एक ही स्वर है और यही विश्व में सुनाई देना चाहिए। लड़ाई हम जीतने के लिए लड़ रहे हैं।
इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अध्यक्षता में आज सुबह हुई सीसीएस की बैठक के बाद पाकिस्तान के खिलाफ पहला बड़ा कदम उठाया गया। एक घंटे से ज्यादा समय तक हुई सुरक्षा पर कैबिनेट कमेटी की बैठक में पाकिस्तान को दिए गए मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा वापस लेने का फैसला किया गया। पाकिस्तान को 1999 में मोस्ट फेवर्ड नेशन का दर्जा दिया था। बैठक के बाद वित्त मंत्री अरुण जेटली ने कहा कि सुरक्षाबल इस हमले में शामिल और समर्थन देने वालों के खिलाफ हरसंभव कदम उठाएंगे।