प्रधानमंत्री मोदी आज कुशीनगर में करेंगे चुनावी रैली , एक लाख लोगो की जुटने की उम्मीद

14
SHARE
Narendra Modi
कुशीनगर. लोकसभा चुनाव में 56 इंच का जुमला देने वाले नरेंद्र मोदी आज बुद्ध की धरती से पूर्वांचल में सत्ता परिवर्तन का शंखनाद करेंगे। गोरखपुर को AIIMS का वादा पूरा करने के बाद प्रधानमन्त्री के रूप में पहली बार कुशीनगर आ रहे पीएम मोदी से लोग आस लगाये बैठे है कि गन्ना किसानों से किया वादा जरूर पूरी करेंगे। एक लाख से भीड़ जुटाने का है दावा। लोगों की उम्मीद है कि पूर्वान्चल का बीमार चीनी उद्योग शायद इस बार पुनर्जीवित हो जाये। यही नहीं प्रधानमंत्री से गोरखपुर-बस्ती मंडल के पर्यटन उद्योग के लिए भी पैकेज की उम्मीद लोग पाले हुए हैं।
कुशीनगर स्थित अन्तर्राष्ट्रीय एअरपोर्ट पर प्रधानमंत्री की जनसभा करीब 1 बजे है। 12.20 बजे पीएम मोदी विशेष विमान से गोरखपुर एअरपोर्ट पर पहुंच जायेंगे। वहां से हेलीकाप्टर से कसिया के लिए प्रस्थान करेंगे। 1 बजे से 2 बजे तक सभा को संबोधित करने के बाद वह वापस लौट जायेंगे।
नोटबंदी को लेकर प्रधानमंत्री विपक्ष पर बोलेंगे हमला
नोटबंदी पर सरकार द्वारा उठाये गए कदम पर विपक्ष ने 28 नवंबर को देशबंदी का एलान किया है। बंदी के एक दिन पहले कुशीनगर में हो रही रैली में प्रधानमंत्री विपक्ष की रणनीति को फेल करने के लिए आज हमला बोल सकते है।
12 प्रवेश द्वार बनाये गए
प्रधानमंत्री के परिवर्तन रैली के लिए बारह प्रवेश द्वार बनाए गए हैं। इन्हीं के जरिए रैली स्थल में प्रवेश किया जा सकता है। सुरक्षा व्यवस्था की पूरी कमान एडीजी कानून व्यवस्था के हाथों में है। 50 राजपत्रित अधिकारी तैनात किए गए हैं, इनमें दस एसपी, बारह अपर पुलिस अधीक्षक रैंक के अधिकारी हैं। इसके अलावा चालीस क्षेत्राधिकारियों, चार सौ इंस्पेक्टर और करीब एक हजार पुलिस के जवान नियुक्त किए गए हैं। बड़ी संख्या में महिला पुलिस कर्मियों की भी तैनाती की गई है। आतंकी घटनाओं से निपटने के लिए रैपिड एक्शन फोर्स और एटीएस की भी तैनाती की गई है। पूरा रैली स्थल क्लोज सर्किट टीवी कैमरों की जद में रहेगा। सादे वर्दी में भी पुलिस के जवान भीड़ में रहेंगे। कोई भी व्यक्ति झोला, बैग जैसी चीज लेकर अंदर नहीं जा सकता।